आज के दिन को किन-किन बॉलीवुड फिल्मों में चाय को अलग-अलग तरह से हाइलाइट किया गया है , पढ़े जरूर
फाइल फोटो


चाय सिर्फ एक चाय नहीं है, बल्कि एक फीलिंग है। लोग चाय की चुस्की लेने के लिए बस बहाने ढूंढते हैं। चाय सिर्फ सुबह-शाम वाली नहीं, बल्कि सुहाने मौसम, लव वन और दोस्तों के साथ टपरी या फिर पहली मुलाकात वाली भी होती है।

ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि चाय हमारे डेली रूटीन का एक अहम हिस्सा बन गया है। यहां तक कि फिल्मों में भी कई बार चाय मोमेंट को बहुत खूबसूरती से दिखाया गया है। आज यानी 21 मई 2023 को इंटरनेशनल टी डे है। आइए आपको फिल्मों में दिखाए जाने वाले स्पेशल टी-मोमेंट के बारे में बताते हैं।

बावर्ची

सुपरस्टार राजेश खन्ना स्टारर मूवी 'बावर्ची' 1972 में रिलीज हुई थी। फिल्म में राजेश खन्ना बावर्ची बने थे। एक सीन में राजेश ने कहा था कि पूरे परिवार को साथ में चाय मिलकर पीनी चाहिए, ताकि वे साथ में जिंदगी का लुत्फ उठा सके।

वेकअप सिड

2009 में आई मूवी 'वेकअप सिड' के एक सीन में रणबीर कपूर और कोंकणा सेन शर्मा समंदर किनारे चाय की चुस्कियां लेते हुए अपने-अपने दिल की बात शेयर करते हैं। इस फुरसत के पल में दोनों को एक-दूसरे के बारे में समझने का और मौका मिलता है और उनका बॉन्ड मजबूत होता है।

अंदाज अपना अपना

साल 1994 में आई आमिर खान-सलमान खान स्टारर कॉमेडी फिल्म 'अंदाज अपना अपना' का एक डायलॉग है- 'दो दोस्त एक प्याले में चाय पीएंगे, इससे दोस्ती बढ़ती है'। भले ही फिल्म में उनकी दोस्ती बढ़ने के बजाय दुश्मनी में बदल जाती है, क्योंकि दोनों अमीर होने के चक्कर में एक ही लड़की के पीछे पड़े रहते हैं। हालांकि, रियल लाइफ में दोनों बेस्ट फ्रेंड्स हैं।

मॉडर्न लव: मुंबई

वेब सीरीज 'मॉडर्न लव: मुंबई' में अरशद वारसी कटिंग चाय के बहाने कई बार चित्रांगदा सिंह के साथ फ्लर्ट करते हुए नजर आते हैं। दोनों की इंपोर्टेंट बात भी चाय पर ही होती है। फिल्म में चाय को बहुत हाइलाइट किया गया है।

खूबसूरत

2014 में रिलीज हुई मूवी 'खूबसूरत' के एक सीन में राजकुमार विक्रम (फवाद खान) अपनी रॉयलटी को छोड़ टपरी पर मनमौजी फिजियोथेरेपिस्ट मिली (सोनम कपूर) के साथ टपरी पर चाय पीते हुए नजर आए थे। राजकुमार होने के बावजूद टपरी वाली चाय का लुत्फ उठाने वाला मोमेंट वाकई किसी फेयरी टेल मोमेंट से कम नहीं है।

सरकार

चाय सिर्फ दोस्ती, दो लोगों के बीच प्यार या फुरसत के पल बिताने का बहाना नहीं होता है, बल्कि इसकी चुस्कियां लेते वक्त आगे की रणनीति के बारे में भी सोचा जा सकता है। अमिताभ बच्चन की फिल्म 'सरकार' के एक सीन में कुछ ऐसा ही दिखाया गया था। कप की प्याली में चाय पीते हुए अमिताभ बच्चन अपनी आगे की रणनीति सोचते दिखाई दिए थे।

बाजीगर

शाहरुख खान और काजोल की फिल्म 'बाजीगर' का ये सीन तो याद ही होगा। इस सीन में कॉमेडियन जॉनी लीवर बिना पत्ती के ही चाय मेहमानों को सर्व कर देते हैं। ये मोमेंट देख किसी की भी हंसी छूट जाएगी।

अधिक मनोरंजन की खबरें

आज के दिन को किन-किन बॉलीवुड फिल्मों में चाय को अलग-अलग तरह से हाइलाइट किया गया है , पढ़े जरूर

सलमान खान के घर फायरिंग मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच का बड़ा खुलासा, हमले से पहले बनाया गया नया फेसबुक अकाउंट..

मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक, सलमान खान के घर पर फायरिंग वाले दिन ही अनमोल बिश्नोई ने ......