टेक्नो ग्रुप के मल्टीस्पेशलिटी अपोलो क्लीनिक का शुभारंभ 
20 से अधिक वरिष्ठ डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ की मौजूदगी में दीप प्रज्वलन कर आयोजन की शुरुआत की।


लखनऊ : राजधानी और आसपास के जिलों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से रविवार को हजरतगंज में टेक्नो ग्रुप के मल्टी स्पेशलिटी अपोलो क्लीनिक का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव जितेन्द्र कुमार और ब्रह्मकुमारी संस्था की राधा दीदी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहीं। उन्होंने 20 से अधिक वरिष्ठ डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ की मौजूदगी में दीप प्रज्वलन कर आयोजन की शुरुआत की। इस मौके पर टेक्नो ग्रुप के चैयरमैन आरके अग्रवाल, प्रेसीडेंट विधि अग्रवाल और एमडी ऋषि अग्रवाल मौजूद रहे।



मुख्य अतिथि जितेन्द्र कुमार ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए इस तरह के कदमों का विशेष महत्व है। टेक्नो ग्रुप ने मानवता की भलाई के लिए शहर के बीचों-बीच हजरतगंज में बेहतर मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में खास कदम उठाया है। राजधानी और आसपास के लोगों को अब इलाज के लिए बड़े शहरों में जाकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। कई बार बड़े अस्पतालों में साफ-सफाई भी उपलब्ध नहीं होती और इलाज की बजाय मरीज अन्य रोगों का शिकार बन जाता है। अपोलो क्लीनिक में मरीज बेहद हाइजनिक माहौल में मरीज नामी-गिरामी डॉक्टरों से परामर्श और इलाज कराकर जल्द स्वस्थ हो सकते हैं।

बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देना ही उद्देश्य
टेक्नो ग्रुप के चैयरमैन आरके अग्रवाल ने कहा कि हमारा उद्देश्य शिक्षा और मेडिकल के क्षेत्र में काम करके बेहतर समाज का निर्माण करना है। कई वर्षों से टेक्नो ग्रुप उच्च शिक्षा और मेडिकल के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दे रहा है। टेक्नो ग्रुप की प्रेसीडेंट विधि अग्रवाल ने कहा कि अपोलो एक मल्टीस्पेशलिटी ओपीडी क्लिनिक है जिसमें विभिन्न विशेषज्ञ डॉक्टर मौजूद रहेंगे। यहां हृदय, महिला रोगों, मानसिक व बाल रोगों के साथ आर्थोपेडिक समस्याओं का इलाज कराया जा सकता है। टेक्नो ग्रुप के एमडी ऋषि अग्रवाल ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता में है। हमारी क्लीनिक में खास मशीनों से फिजियोथेरेपी और उच्च स्तर की पैथोलॉजी जांच की सुविधाएं है। क्लीनिक की ओर से समय-समय पर स्वास्थ्य जांच शिविरों का भी आयोजन किया जाएगा।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें