एनर्जी ड्रिंक पीने से 6 साल के बच्चे को पड़ा दिल का दौरा, 6 दिन कोमा में रहने के बाद मौत
मृतक बच्चे की तस्वीर


आजकल खराब खानपान और लाइफस्टाइल के चलते कई लोग गंभीर बीमारी का शिकार हो जाते हैं. हालांकि, ये बीमारियां शुरू में पता नहीं चलती हैं, लेकिन कुछ समय बाद धीरे-धीरे अपने संकेत देने शुरू कर देती है. इसमें सबसे ज्यादा खतरा हार्ट अटैक का रहता है और इसमें कम उम्र के बच्चे ज्यादा शिकार हो रहे हैं.

इसी बीच एक मामला ऐसा सामने आया जो दिल झकझोर के रख देगा. दरअसल, एनर्जी ड्रिंक पीने से एक छह साल के बच्चे की मौत हो गई है. एनर्जी ड्रिंक से किसी की मौत हो सकती है ये थोड़ा सुनने में अटपटा लग सकता है, लेकिन उत्तर-पूर्वी मेक्सिकों में एक बच्चे के साथ ऐसा ही हुआ है.

एनर्जी ड्रिंक पीने से हुई मौत
द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर-पूर्वी मेक्सिको के माटामोरोस में एक 6 साल के बच्चे की कथित तौर पर एक गिलास मॉन्स्टर एनर्जी ड्रिंक पीने से मौत हो गई. यह दुखद घटना उस समय हुई जब Francisco Cervantes 16 अप्रैल को अपनी दादी के घर जा रहा था.

एनर्जी ड्रिंक पीने से होने लगी बेचैनी
रिपोर्ट के अनुसार, Francisco Cervantes ने अपनी प्यास बुझाने के लिए जल्दी से मॉन्स्टर एनर्जी ड्रिंक पी लिया. एनर्जी ड्रिंक पीने के बाद बच्चे को बेचैनी का अनुभव होने लगा और उसके रिश्तेदार स्थानीय अल्फ्रेडो पुमारेजो अस्पताल ले गए. अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों ने बताया कि उसको हार्ट अटैक आया है और उसका ब्रेन डेड हो गया है और इस दौरान वह छह दिन कोमा में रहा.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें