यह सलाद हो सकते हैं आपके सेहत के लिए उपयोगी
आप काम करते समय स्वस्थ खाना चाहते हैं तो बीन और मूंगफली का सलाद सबसे अच्छा विकल्प है


हेल्थ डेस्क:-दिन भर ऑफिस में काम करना एक मुश्किल काम हो सकता है, खासकर जब बात स्नैकिंग की हो और आपके पास इसके लिए समय नहो। वस्तुतः ऐसे मे सलाद काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होते हैं, वस्तुतः ये फाइबर से भी भरपूर होते हैं जो पेट को लंबे समय तक भरा रखते हैं।  नतीजतन, अतिरिक्त कैलोरी से बचा जाता है, और आपको जंक फूड से छुटकारा मिलता है।  

यहां कुछ सलाद दिए गए हैं जिन्हें आप ऑफिस में अपने स्नैकिंग के लिए आजमा सकते हैं।

बीन और मूंगफली का सलाद
यदि आप काम करते समय स्वस्थ खाना चाहते हैं तो बीन और मूंगफली का सलाद सबसे अच्छा विकल्प है।  स्वाद के आधार पर इससलाद में चेरी, अंगूर, टमाटर और ककड़ी के कुछ टुकड़े शामिल किए जा सकते हैं।  तुलसी के कुछ पत्ते डालकर इसे ताजा रखा जा सकता है।

ब्रोकली सलाद
चूंकि इस रेसिपी में ब्रोकली कच्ची है, आपको वास्तव में इसे परोसने से कम से कम एक घंटे पहले तक रख देना चाहिए ताकि सब्जियों को स्वाद अवशोषित करने के लिए समय मिल सके।  भले ही यह अकेले एक शानदार साइड डिश बनाता है, जिसमें अन्य प्रोटीन स्रोत(जैसे ग्रिल्ड चिकन या हार्ड-उबले अंडे) शामिल हैं, यह इसे एक पूर्ण रात्रि-भोज में भी बदल देता है।

हरी बीन्स सलाद
यदि आप इस व्यंजन को मेन कोर्स  के रूप में खा रहे हैं, तो आपको इसे किसी अन्य प्रोटीन स्रोत के साथ परोसना चाहिए क्योंकि इसमें मुख्य रूप से सब्जियां होती हैं और इसमें केवल थोड़ी मात्रा में बारीक पनीर, अखरोट और बादाम होते हैं।  सौभाग्य से, आप इन हल्केस्वादों को लगभग हर चीज़ के साथ खा सकते हैं॥


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें