खतरा -बारह फिट ऊपर से दौड़ रही ग्यारह हजार सप्लाई
हल्लौर में पश्चिम टोला के निकट नीचे लटक रहा हाईटेंशन तार खतरो को दे रहा है दावत


सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज क्षेत्र के कस्बा हल्लौर स्थित कर्बला के निकट से गुजर रही नहर पटरी के दाएं तरफ बनी बंधे की सड़क के ऊपर से 12 फीट ऊंचाई पर 11 हजार की सप्लाई का खुला तार दौड़ाया गया है । लोगों को आवागमन करते समय भय सता रहा है कि कहीं कोई बड़ा वाहन या टूटने पर कोई व्यक्ति संपर्क में न आ जाए जिससे बड़ी अनहोनी हो जाए। लोगों ने तार के नीचे सपोर्ट वायर लगा जाने की मांग की है। कस्बा हल्लौर, एकघरवा,महुआ, जखौली आदि दर्जनों गांव को जोड़ने वाली सरयू नहर की दाहिनी पटरी पर पक्की रोड का निर्माण किया गया है। बस्ती डुमरियागंज मार्ग पर स्थित सेंट थामस स्कूल की तरफ हल्लौर कर्बला पहुंचने के पहले नहर क्रासिंग के ऊपर ज़मीन से लगभग 12 फिट की ऊंचाई पर खुला ग्यारह हजार की सप्लाई का तार दौड़ाया गया है।अक्सर वह टूट जाता है। गनीमत रहती है कि कोई इसकी जद में नहीं आता। क्षेत्र के तंजीम पंजतन, प्रकाश यादव, तस्कीन हैदर, रज़ा अब्बास, आलोक कुमार आदि ने कहा कि यह मार्ग आवागमन के लिए हर समय रहता है।जब हम लोग वहां पहुंचते हैं तो डर लगता है कि ऐसा न हो कि तार टूट जाए और हम लोग इसकी जद में आकर बड़ी अनहोनी का शिकार हो जाए। जबकि वाहन भी चलते रहते अनजाने में रात्रि के समय कोई वाहन टकरा गया तो दुर्घटना होना निश्चित है।इस संबंध में एसडीओ बब्लू कुमार चौधरी ने कहा कि मामले की जानकारी मिलने के बाद संबंधित गांव के जेई के साथ स्थलीय निरीक्षण किया जाएगा।

चोरों ने दिया चोरी कर पुलिस को दिया नए साल का तोहफा
डुमरियागंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कादिराबाद में चोरों ने दो पंपिंग सेट व एक साइकिल पर हाथ साफ कर पुलिस को चुनौती दी है। जबकि एक अन्य पंपिंग सेट को खोलकर ले जा रहे थे कि रास्ते में ही छोड़कर ही भाग गए। चोरी की इस घटना से पूरा गांव दहशत में है। जानकारी के अनुसार बीती रात ग्राम पंचायत कदिराबाद में चोरों ने खेत में लगे कासिफ मलिक पुत्र डॉक्टर मुजतबा हुसैन व रौवाब अली पुत्र सुल्तान का पंपिंगसेट को खोलकर उठा ले गए। जबकि नजर मोहम्मद पुत्र खलील के बरामदे में खड़ी साइकल को भी चोर उठा ले गए। जबकि एक अन्य जलालुद्दीन पुत्र छोटेलाल के खेत में लगे पंपिंग सेट को भी चोरों ने खोलकर ले जाने की कोशिश की लेकिन कुछ दूर पर ले जाकर छोड़कर भाग गए। अब सवाल यह उठता है कि इतने भारी भरकम पंपिंग सेट को आखिर चोर किस्त ना उठाकर ले गए। दो पंपिंग सेट बाय साइकिल को ले जाने के लिए किसी वाहन की भी जरूरत पड़ी होगी अब देखना यह है कि पुलिस इस मामले का खुलासा कर पाती है या चोरियों की घटनाओं की तरह इसे भी ठंडे बस्ते में डाल देगी। वैसे चोरों चोरी करके पुलिस को खुली चुनौती दी है। वैसे इस तरह के चोरी की घटना गांव में पहले कभी नहीं हुई थी। चोरी की इस घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस बारे में जब थानाध्यक्ष डुमरियागंज से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें जानकारी है। जल्द ही चोरी की घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा और चोरों को सख्त सजा दी जाएगी।

बाइक और कार की आमने-सामने हुई भिड़ंत, एक की मौत
सिद्धार्थनगरl जिले के डुमरियागंज थाना क्षेत्र के बेवां चौराहे पर मंगलवार की देर शाम सीएचसी के निकट कार व मोटरसाइकिल में आमने- सामने हुई भिड़ंत में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई व दो गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें बस्ती जिला चिकित्सालय रिफर किया गया है उनकी हालत गंभीर बताई जा रही हैl मिली जानकारी के अनुसार डुमरियागंज क्षेत्र के उतरौला की तरफ से बस्ती जा रही कार यूपी 78 ईंएफ 0444 बेवां की तरफ़ से आ रही मोटरसाइकिल यूपी 55 यू 8277 की आमने-सामने भिड़ंत होने से बाइक सवार‌ वासा दरगाह निवासी इरफान उर्फ भैय्या पुत्र लाईक अहमद उर्फ जुग्गी पहलवान उम्र 20 वर्ष की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई, व ताकीब पुत्र चांद उम्र 20 वर्ष व इंजमाम पुत्र मकसूद उम्र 20 वर्ष को उपचार के लिए बेवां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उनकी स्थिति को गम्भीर देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें इलाज के लिए बस्ती रेफर कर दिया। वही दुर्घटना के बाद कार चालक कार छोड़कर मौके से फरार हो गया, और कार को पुलिस ने अपने क़ब्ज़े में ले लिया है। इस संबंध में डुमरियागंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर देवनंदन उपाध्याय ने बताया की मृतक युवक की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, मामले में तहरीर मिलने के बाद पुलिस द्वारा अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

समस्याओं का समाधान न हुआ तो सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्षन करने को मजबूर होंगी  कार्यकत्रियां-प्रभावती
सिद्वार्थनगर। जिले के डुमरियागंज ब्लाक सभागार में मंगलवार को आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएषन ब्लाक इकाई डुमरियागंज की एक आवष्यक बैठक ब्लाक अध्यक्ष विन्द्रावती पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें सभी समस्याओं पर विचार विमर्ष करते हुए जल्द से जल्द समस्याओं का समाधान न किए जाने पर सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्षन करने को चेतावनी दी गइ। बैठक में प्रदेष महामंत्री प्रभावती देवी मौजूद रहीं। बैठक को संबोधित करते हुए महामंत्री प्रभावती देवी ने कहा कि जिले में कुछ बाल विकास परियोजना अधिकारियों द्वारा अपने क्षेत्रीय मुख्य सेविका व बाबू के माध्यम से कार्यकत्रियों  से धनउगाही की जा रही है। जिसकी षिकायत पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी व जिला कार्यक्रम अधिकारी से की गई। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिससे उन लोगों  का मनोबल और बढ़ गया और जिले में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया है। जिसके चलते कार्यकत्रियों में काफी आक्रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि जिले के कई ब्लाकों में कार्यकत्रियों व सहायिकाओं का कई माह से मानदेय नहीं आया है। मानदेय दिलाने के नाम पर सीडीपीओ, बाबू व मुख्य सेविकाओं द्वारा धन उगाही की जा रही है। इसको तत्काल रोकने के साथ ही उन लोगों पर कार्यवाई की जाए। प्रभावती देवी ने शासन-प्रषासन से भीषण ठंड को देखते हुए आंगनबाड़ी केन्द्र को बंद किए जाने, आंगनबाड़ी से समूह को अलग किए जाने की मांग करते हुए कहा कि विभिन्न समस्याओं का समाधान अगर जल्द से जल्द नहीं किया गया तो आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएषन की कार्यकत्रियां व सहायिकाएं सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्षन करने को बाध्य हो जाएगी । जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन-प्रषासन की होगी। इस दौरान मायादेवी, चन्द्रावती देवी, कलावती, फूला, गीता देवी, संगीता सिंह, मन्दादेवी, रोषन आरा, उमा देवी, राधा देवी, पार्वती देवी, शकुन्तला, मंजू देवी, राधिका देवी, अनीता जायसवाल, सुमन सिंह, रीना देवी आदि मौजूद रहे।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें