मजबूरी के चलते इस महिला ने शुरू की ऑनलाइन डेटिंग, अब कमाती है एक रात में इतने लाख रूपये, देखें तस्वीरें 
जेसिका शॉ


मजबूरी इंसान को क्या-क्या करने को मजबूर कर देती है इसका अंदाजा लगाना बड़ा मुश्किल होगा. जरूरत और शौक  इंसान के जीवन का एक तरह का हिस्सा ही होता है. ऐसा ही एक मामला इंग्लैंड का है जहां महिला अपने बच्चों का पेट पाल सके और खुशहाल जिंदगी बिताई जा सके. महिला ने इसके चलते महिला ने अपनी पुरानी नौकरी छोड़ दी और अब ऐसा काम कर रही है जिससे उसको प्रति मिनट के हिसाब से 5 पाउंड या लगभग 500 रुपये मिलते हैं.  



इंग्लैड के यॉर्क की रहने वाली 32 साल की जेसिका शॉ के 4 बच्चे हैं, 2 लड़के और 2 लड़कियां जिनकी उम्र 4 से 15 साल के बीच है. जेसिका बार मेड के तौर पर और बच्चों की देखभाल करने वाली केयरर के रूप में काम करती थीं. मगर उनकी इस नौकरी से वो अपने बच्चों को नहीं पाल पा रही थीं. कई बार ऐसा होता था कि बच्चों को शाम का खाना भी नहीं मिल पाता था. जेसिका उन्हों नए कपड़े और खिलौने देने में भी असमर्थ थीं.



ऐसे आया जेसिका को ये काम करने का आईडिया
जब इंग्लैंड में पहला कोरोना वायरस के चलते पहला लॉकडाउन लगा तब जेसिका को ऑनलाइन डेटिंग और वेब कैम फलर्टिंग के बारे में पता चला. इस का के बारे में उन्होंने इंटरनेट पर रिसर्च की और फिर इंटरनेट पर वेब कैम के जरिए अंजान लोगों से अंतरंग बातें करना शुरु कर दिया. धीरे-धीरे वो इस काम से अच्छे पैसे कमाने लगीं. उन्होंने एक मिनट का 5 पाउंड या 500 रुपये चार्ज करना शुरु कर दिया. उन्होंने महिलाओं और पुरुषों से कामुक बातें करनी शुरु कीं. इसके साथ ही शादिशुदा लोग भी उनसे जुड़ने लगे. 



इतनी है जेसिका की कमाई
जेसिका ने एक इंटरव्यू में कहा- "ये मेरा पेशा बन चुका है और इससे मैं अपने बच्चों को फिर से बेहतर ढंग से पाल सकती हूं. कई रातों को मैं हजार पाउंड कमाती हूं तो कुछ रातों को उससे कम. कई बार मैं 5 हजार पाउंड (लगभग 5 लाख रुपये) एक रात में कमा लेती हूं. लोग मेरे बारे में जरूर कोई राय बना सकते हैं. मगर मैं ये अपने परिवार को पालने के लिए कर रही हूं. मैं कुछ गलत नहीं कर रही हूं. ये सब एक कंप्यूटर स्क्रीन के सामने होता है वो भी तब जब मेरे बच्चे सो जाते हैं." जेसिका ने आगे कहा- "मैं अपने बच्चों को पहले से बेहतर जिंदगी देने के लिए ऐसा कर रही हूं. मैं दो नौकरी कर रही थी और उसके बावजूद भी अपना घर नहीं चला पा रही थी. मैं सिंगल पैरेंट हूं इसलिए सब कुछ मुझे ही करना है."


अधिक विदेश की खबरें