पीएम मोदी ने दिया बांग्लादेश के विकास को हर संभव मदद का भरोसा, दोनों देशों के लिए कही ये बात 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


ढाका : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश के विकास के लिए हर दंभाव मदद का भरोसा दिलाया है. आजादी के 50 साल पूरे होने के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में बांग्लादेश पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र ,मोदी ने यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत की. अपनी दो दिन की यात्रा के अंतिम दिन पीएम मोदी ने बांग्लादेश से कहा कि दोनो पड़ोसी दोस्त अपने विकास के जरिये दुनिया को प्रगति करते हुए देखना चाहते हैं.


पीएम मोदी ने बांग्लादेश में भारत की तरक्की के बारे में बताते हुए कहा कि भारत सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र से आगे बढ़ रहा है और बांग्लादेश इसमें उसका सहयात्री है. उन्होंने कहा कि दुनियाभर में बांग्लादेश विकास और बदलाव का मजबूत उदाहरण पेश कर रहा है. इन प्रयासों में भारत अपने पड़ोसी बांग्लादेश का सहयात्री है.

पीएम मोदी ने मतुआ समुदाए के लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि ओराकांडी में लड़कियों के लिए भारत एक मिडिल स्कूल को आधुनिक बनाएगा साथ ही एक के प्राइमरी स्कूल की स्थापना करेगा. प्रधानमंत्री मोदी ने ओराकांडी ठाकुरबाड़ी यात्रा करने के बाद ट्वीट किया कि 'मेरी यात्रा ऐसी है, जो ताउम्र याद रहेगी.'

उन्होंने कहा भारत और बांग्लादेश साथ मिलकर काम करेंगे तो आने वाले समय में साझा चुनौतियों का सामना भी कर सकेंगे. कोरोना काल में दोनों देशों ने इसका उदाहरण पेश करते हुए अपनी क्षमताएं साबित की हैं. पीएम मोदी ने कहा कि 'दोनों देश इस महामारी का डटकर सामना कर रहे हैं और इससे मिलकर लड़ रहे हैं.

अधिक विदेश की खबरें

पीएम मोदी ने की अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से मुलाकात, बोले-भारत-अमेरिका के बीच है भरोसे वाली दोस्ती

पीएम मोदी ने की अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से मुलाकात, बोले-भारत-अमेरिका के बीच है भरोसे वाली दोस्ती..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय टोक्यो में हैं. यहां वह क्वाड लीडर्स समिट में हिस्सा लेने के ......