कोरोना वायरस ने इस देश की प्रधानमंत्री की शादी में लगाया ग्रहण, टालनी पड़ी शादी
प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न


वेलिंग्टन : कोरोना संक्रमण के मामले दुनियाभर में फिर से तेजी से बढ़ने लगे हैं. इसके साथ ही कोरोना का नया वेरिएंट तेजी से पैर पसार रहा है. कई देश नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए कड़े प्रतिबंध लगाए हुए हैं. इसमें एक देश न्‍यूजीलैंड भी शामिल है जहां कोरोना संक्रमण से हालात इतने ज्यादा ख़राब है कि सरकार को कोरोना के कम्‍युनिटी स्‍प्रेड को रोकने के लिए कड़ी प्रतिबंध लगाने पडे. यही नहीं न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न को अपनी शादी को भी टालना पड़ा है.

दरअसल, न्‍यूजलैंड में कोरोना से निपटने के लिए रविवार मध्यरात्रि से कड़े नियम लागू कर दिए गए हैं. जिसमे मास्‍क पहनना और सीमित लोगों के एकत्र होने जैसी पाबंदियां हैं. ऐसा हाल ही में उत्‍तर से लेकर दखिणी द्वीपों तक कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के कम्‍युनिटी स्‍प्रेड के कारण किया गया है.

कड़े प्रतिबंध लागू
गौरतलब है कि Omicron के बढ़ते मामलों के मद्देनजर न्यूजीलैंड में कड़े प्रतिबंध लागू हैं. सरकार ने लोगों से मास्क लगाने की अपील की है. रेस्टोरेंट, बार, शादी या किसी अन्य समारोह में सिर्फ 100 लोग एक जगह इकट्ठा हो सकते हैं. अगर सभी लोगों ने कोविड वैक्सीन नहीं ली है तो एक जगह केवल 25 लोग ही इकट्ठा हो सकते हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं इससे अलग नहीं हूं, मैं यह कहने की हिम्मत करती हूं, हजारों अन्य न्यूजीलैंड के लोग जिन्होंने महामारी से बहुत अधिक विनाशकारी प्रभाव महसूस किए हैं, इनमें से सबसे अधिक परेशानी होती है कि जब किसी के जानने वाले बीमार होते हैं तो उनके साथ रहने में असमर्थता होती है. यह मेरे द्वारा अनुभव किए गए किसी भी दुख से बहुत दूर होगा.’


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें