पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की राजनीति पर गहराया संकट, चुनाव लड़ने पर लग सकती है रोक
बेंजामिन नेतन्याहू


यशरूलम : इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है. दरअसल, प्रधानमंत्री पद गंवाने के बाद से ही बेंजामिन नेतन्याहू की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. हालांकि उन्होंने उन रिपोर्ट्सों का खंडन किया है जिसमें राजनीति छोड़ने को मजबूर किया जा रहा है.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन पर लगे आरोपों को इस समझौते के तहत सुलझाया जाएगा. उन्होंने साफ किया कि वह लिकुड पार्टी के नेता बने रहेंगे. नेतन्याहू 2009 से 2021 तक इजरायल के प्रधानमंत्री रहे हैं. उनपर रिश्वतखोरी, धोखाधड़ी और विश्वास भंग करने का मुकदमा चल रहा है.

हालांकि उन्होंने इस तरह के आरोपों से इनकार किया है. इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेंजामिन नेतन्याहू पर लगे आरोप अगर साबित होते हैं तो उन पर सात साल तक चुनाव लड़ने पर बैन लगाया जा सकता है.

नेतान्याहू ने कहा है कि हाल के दिनों में मीडिया में झूठे दावे छापे गए हैं कि मैं आरोपों को लेकर समझौता कर रहा हूं, यह एकदम गलत है. मैं लिकुड पार्टी से जुड़ा हुआ हूं और पार्टी को लीड करता रहूंगा. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि नेतान्याहू पर जारी ट्रायल अभी कई महीनों तक चल सकता है और इसमें अगर अपील प्रक्रिया को जोड़ दिया जाए तो सालों लग सकते हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें