यूक्रेन पर जमकर हो रहे मिसाइल से हमले, रूस पर प्रतिबंध विश्व युद्ध की आहत
मिसाइल हमलों से दहला यूक्रेन


कीव : रूस-यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध जारी है. दोनों देश पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है. लगातार 5वें दिन रूस ने यूक्रेन पर तगड़ा मिसाइल हमला किया है. इस बीच कीव और आस-पास के इलाकों में एकसाथ कई मिसाइलें दागी गई हैं. हालांकि हमला किसकी तरफ से किया गया है इस बारे में कुछ भी साफ नहीं हो पाया है. 

इस बीच बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूसी सेना को आदेश दिया है कि उसकी न्यूक्लियर फोर्स हाई अलर्ट पर रहे. जिसके बाद पूरी दुनिया की बेचैनी बढ़ गई है. पुतिन के इस आदेश के बाद दुनिया पर परमाणु युद्ध का संकट मंडराने लगा है. 

बता दें कि अमेरिका समते कई पश्चिमी देश पुतिन के बयान को परमाणु धमकी बता रहे हैं. अमेरिका ने इसके खिलाफ संयुक्त राष्ट्र से भी शिकायत की है. वहीं NATO ने भी पुतिन के बयान को खतरनाक बताया है.

सीडीएस के साथ बैठक
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ वालेरी गेरासिमोव से मुलाकात की है. हालांकि इस बैठक में क्या चर्चा ये अभी साफ नहीं हो सका है. लेकिन फिलहाल बड़ी खबर यही आ रही कि पुतिन ने अपने रक्षा मंत्री और CDS के साथ बैठक की है.

रूस पर प्रतिबंध विश्व युद्ध की आहत की ओर धकेल रहे हैं: बेलारूस
रूस पर लग रहे प्रतिबंधों को लेकर बेलारूस ने टिप्पणी की है. बेलारूस के राष्ट्रपति एलेक्ज़ैंडर लुकाशेंको ने कहा है कि ये प्रतिबंध रूस को तीसरे विश्वयुद्ध की ओर धकेल रहे हैं. बेलारूस के राष्ट्रपति एलेक्ज़ैंडर लुकाशेंको ये टिप्पणी की है कि रूस पर जो प्रतिबंध लग रहे हैं. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास ..

मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ पीपुल्स नेशनल कांग्रेस ने संसद में स्पष्ट बहुमत हासिल कर ......