रूसी सेना ने ओख्तिरका में यूक्रेनी मिलिट्री बेस पर किया बड़ा हमला, 70 सैनिकों की मौत
हमले के बाद का दृश्य


रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध का आज छठा दिन है और दोनों देशों के बीच भीषण युद्ध जारी है. रूस लगातार यूक्रेन के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर मिसाइल से हमला कर रहा है. रूस लगातार यूक्रेन पर बमबारी कर रहा है. इसके साथ ही रूस के टैंक भी लगातार आगे बढ़ रहे हैं. अपने ऊपर हो रहे हमले को देखते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने दुनियाभर में रूस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

बता दें कि, जेलेंस्की ने कहा कि दुनियाभर के एयरपोर्ट और बंदरगाहों पर रूसी हवाई जहाजों और जलपोतों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगना चाहिए. वहीं, भारत ने विवाद को बातचीत से हल करने की अपील की है. गौरतलब है कि यूक्रेन लगातार भारत से मदद की गुहार लगा रहा है.

इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि रुसी सेना के हमले में 70 से ज्यादा यूक्रेनी सैनिक मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि रूस की सेना ने अर्टलरी (तोप) से Okhtyrka में स्थित मिलिट्री बेस को निशाना बनाया गया था. जो Okhtyrka शहर खारकीव और कीव के बीच पड़ता है.

बता दें कि रूस की सेना तेजी से कीव की तरफ बढ़ रही है. यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जे के लिए रूस की तरफ से अब बेहद बड़ा मिलिट्री काफिला भेजा गया है. रूस का 40 मील (64 किलोमीटर) लंबा काफिला कीव की तरफ बढ़ रहा है. रूसी हमले के बाद से अबतक यूक्रेन की तरफ भेजा गया यह सबसे लंबा मिलिट्री काफिला है. इससे पहले तक भेजे गए रूसी काफिलों का साइज 3 मील तक रहा था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें