यूक्रेन में तबाही मचा रही रूसी सेना, खारकीव में पुलिस मुख्यालय पर दागी मिसाइलें
खारकीव में पुलिस मुख्यालय पर हमले की तस्वीर


रूस और यूक्रेन के बीच जंग का सातवां दिन है और दोनों देशों में भीषण युद्ध जारी है. दोनों तरफ से हमले जारी है. इस बीच बड़ी खबर ये है कि रूसी सेना ने यूक्रेन की राजधानी खारकीव पर तेजी से बमबारी कर रही है. इस दौरान रूस की सेना ने पुलिस मुख्यालय को निशाना बनाते हुए  बड़ा हमला किया है जिससे बड़ा नुकसान हुआ है.

खारकीव में पुलिस मुख्यालय पर हमला
रूसी सैनिकों का यूक्रेन के खारकीव शहर में लगातार तबाही जारी है. रूसी सेना ने खारकीव में मिलिट्री एकेडमी पर रॉकेट की बारिश करते हुए बड़ी तबाही मचाई है.  यूक्रेन के गृह मंत्रालय के सलाहकार की तरफ से इसका एक वीडियो भी जारी किया जो दिल दहला देने वाला है.

रूस को चुकानी होगी कीमत : बाइडेन
यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद बाइडेन अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने आज अमेरिकी मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम यूक्रेन के साथ खड़े हैं. और  आने वाले समय में पुतिन को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. दुनिया में रूस इस समय अलग-थलग पड़ता नजर आ रहा है. हर तरफ उसके इस कदम की निंदा हो रही है. बाइडेन ने कहा हम रूस पर आर्थिक प्रतिबंध लगा रहे हैं और रूस की आर्थिक व्यवस्था तबाह है.

उन्होंने कहा कि यूरोपियन यूनियन के करीब 27 देश इस वक्त यूक्रेन के साथ हैं और हम यूक्रेन को 1 अरब डॉलर की मदद देंगे. रूस ने दुनिया की नींव हिलाने की कोशिश की है और रूस को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. ये जंग लोकतंत्र बनाम तानाशाही की है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें