यूक्रेन ने युद्ध में रूस के 30 प्लेन समेत 217 टैंकों को किया नष्ट करने का दावा, मेजर जनरल की भी मौत
यूक्रेन हमले में रूस का मारा गया मेजर


कीव : रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज आठवां दिन है. जबसे युद्ध शुरू हुआ यूक्रेन लगातार ये दावे करता है रूस को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. यूक्रेन ने कहा  युद्ध में  रूस के 30 प्लेन, 374 ऑटो मोबाइल्स टेक्निक्स, 42 MLRS, 900 AFV, 31 हेलीकॉप्टर, 90 आर्टिलेरियन सिस्टम, 2 कटर, 217 टैंक, 11 एंटीएयर डिफेंस, 3 यूएवी को नष्ट कर दिया गया है. इसके साथ यूक्रेन ने इस युद्ध में अब तक रूस के 9000 सैनिकों मारे जाने का दावा है.



रूसी डेलिगेशन के प्रेसिडेंट ने कहा है कि रूस और यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की बातचीत शाम 3 बजे शुरू होगी. दोनों देशों के बीच बातचीत का दूसरा दौर बेलारूस के ओब्लास्ट में होगा. रूसी डेलिगेशन के चीफ व्लादिमीर मेडिंस्की ने कहा कि हम रूसी डेलिगेशन यूक्रेन के डेलिगेशन का इंतजार कर रहे हैं. 

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि यूक्रेन के खिलाफ जारी जंग को खत्म करने के लिए मास्को बातचीत करने के लिए तैयार है. लवरोव ने ये भी कहा है कि रूस यूक्रेन के मिलिट्री इन्फ्रास्ट्रक्चर को निशाना बनाना बंद नहीं करेगा. बता दें कि रूस के समय के अनुसार आज शाम साढ़े तीन बजे दूसरे दौर की बातचीत बेलारूस में होनी है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें