चीन : विमान हादसे में सभी की मौत, नहीं बचा कोई, ब्लैक बॉक्स की तलाश जारी
दुर्घटनाग्रस्त चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस के बोइंग 737 विमान में 132 लोग सवार थे.


बीजिंग : चीन में सोमवार को हुए विमान हादसे में सभी यात्रियों की मौत के बाद अब राहत और बचाव टीम ब्लैक बॉक्स की तलाश में जुट गई है. बचाव कार्य में जुटी राहत टीम को इस हादसे में एक भी यात्री सुरक्षित नहीं मिला है.

बताया जा रहा है दुर्घटनाग्रस्त चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस के बोइंग 737 विमान में 132 लोग सवार थे. जिसमे 123 यात्री और नौ क्रू सदस्यों के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. दक्षिण चीन के पहाड़ी इलाके में हुई इस विमान दुर्घटना में किसी के जीवित मिलने की उम्मीद नहीं थी.

हादसे के शिकार हुए लोगों के मौके से पर्स और सामान मिला है लेकिन एक भी मुसाफिर सुरक्षित नहीं मिला. इसके अलावा ब्लैक बॉक्स के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है. कहा जा रहा है अगर ब्लैक बाक्स मिल जाता है तो दुर्घटना के बारे में सूचना उपलब्ध करा सकता है. बोइंग के एक अधिकारी ने कहा है कि दुर्घटना की जांच में वह चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का सहयोग करेगा.

दुर्घटनास्थल के पास एक ग्रामीण 64 वर्षीय सी ने बताया कि उसने दुर्घटना के समय एक धमाका सुना था. यह गड़गड़ाहट की तरह था. सरकारी टेलीविजन ने आग से झुलसे पेड़ों के बीच बिखरे विमान के मलबे की तस्वीरें दिखाई हैं. पहचान पत्र और पर्स के जले हुए अवशेष भी देखे गए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें