सऊदी अरब में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी, इमरान खान समेत 150 पर मुकदमा दर्ज
प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ और इमरान खान


लाहौर :  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ की सऊदी अरब यात्रा के दौरान मस्जिद-ए-नबवी परिसर में उनके शिष्टमंडल के खिलाफ नारेबाजी करने के आरोप में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान समेत 150 अन्य लोगों के खिलाफ ईशनिंदा कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने दर्ज किया है। अधिकारियों के अनुसार आरोपितों में इमरान खान के अलवा पूर्व मंत्री भी इस सूची में शामिल हैं।

पिछले गुरुवार को प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ और उनके शिष्टमंडल के मदीना में पैगंबर की मस्जिद के परिसर में पहुंचने पर उनके खिलाफ कुछ जायरीनों ने चोर और गद्दार की नारेबाजी की थी। इन जायरीनों को इमरान का समर्थक माना जा रहा है। शिष्टमंडल के सदस्यों के खिलाफ अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया गया। मदीना पुलिस ने दावा किया है कि इस संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

पाकिस्तानी अधिकारियों के मुताबिक, पंजाब पुलिस ने शनिवार रात इमरान और 150 अन्य लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी में पूर्व मंत्री फवाद चौधरी और शेख रशीद, पूर्व सलाहकार शाहबाज गुल, नेशनल असेंबली के पूर्व उपाध्यक्ष कासिम सूरी व लंदन में इमरान के करीबी सहयोगी अनिल मुसर्त तथा साहिबजादा जहांगीर भी नामजद हैं।

17 कर्मी निलंबित
पाकिस्तान सरकार ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के लाहौर दौरे का उचित कवरेज नहीं करने पर 17 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। जानकारी के अनुसार आधुनिक लैपटॉप उपलब्ध नहीं होने के कारण कर्मचारी प्रधानमंत्री का कार्यक्रम कवर नहीं कर पाए। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास ..

मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ पीपुल्स नेशनल कांग्रेस ने संसद में स्पष्ट बहुमत हासिल कर ......