पाकिस्तान : कराची में कट्टरपंथियों ने हिन्दू मंदिरों में की तोड़फोड़, हनुमान जी की मूर्ति तोड़ी
टूटी पड़ी हनुमान जी की प्रतिमा


कराची : पाकिस्तान के कराची हिन्दुओं की आस्था पर एक फिर चोट पहुंचाने का काम किया गया है. जी हां पाकिस्तान में हिंदू समुदाय पर जुल्मो-सितम के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ईश निंदा के नाम पर देशभर में अब तक हजारों हिन्दुओं की जान चली गई है. एक नए मामले में  आर्थिक राजधानी कराची में हिंदू समुदाय को डराने और धमकाने के लिए कट्टरपंथियों ने हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ कर डराने की कोशिश की है. 

कराची के मंदिर में तोड़फोड़ और लूट
बीते दिन पहले बीजेपी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा के मामले के एक बयान को लेकर भारत को ज्ञान देने वाले पाकिस्तान के हिंदुओं और उनके आराध्य स्थलों की हालत किसी से छिपी नहीं है. 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक कराची के कोरंगी इलाके में मरी माता मंदिर में मूर्तियों पर हमला हुआ. ये मंदिर कोरंगी पुलिस स्टेशन से थोड़ी दूरी पर स्थित है. मंदिर पर हमले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मंदिर का जायजा लेकर घटना की जांच करने की बात कह रही है. हालांकि ऐसे मामलों में पाकिस्तान के किसी भी प्रांत की पुलिस का रवैया दुनिया से छिपा नहीं है.

हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़
बता दें कि इस पूरे मामले का एक वीडियो सामने आया है.15 सेकंड के इस वायरल हो रहे  वीडियो साफ देखा जा सकता है कि कैसे जिहादी मानसिकता रखने वाले कट्टरपंथियों ने एक हिंदू मंदिर को नुकसान पहुंचाने के साथ करोड़ों हिंदुओं की आस्था के प्रतीक बजरंगबली की प्रतिमा के साथ कैसा बर्ताव किया. मंदिर में तोड़फोड़ के जमकर लूटपाट भी हुई है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें