पाकिस्तान में नूपुर शर्मा के समर्थन में उतरे लोग, मौलाना ने मुसलमानों पर लगाया ये आरोप
बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा


बीजेपी से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की चर्चा अब दुनियाभर में रही है. पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी करने के बाद देशभर में में बवाल हो रहा है कई मुस्लिम संगठन इसमें आग में घी डालने का काम कर रहे हैं. नूपुर के बयान के बाद सभी मुस्लिम देश एक साथ आ गए हैं और भारत पर निशाना साध रहे हैं. पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन हुआ. लेकिन अब उनके समर्थन में आवाज उठने लगी है.

मोहम्‍मद अली मिर्जा ने मुसलमानों पर लगाया ये आरोप
पाकिस्तान के मौलाना इंजीनियर मोहम्मद अली मिर्जा ने नूपुर शर्मा का समर्थन करते हुए कहा कि नूपुर का समर्थन करने के साथ मुसलमानों पर आरोप लगाया है. मौलाना अली ने कहा कि मुस्लिम पैनलिस्ट ने पहले नूपुर शर्मा को भड़काया और इसके जवाब में बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता ने पैगंबर के बारे में टिप्‍पणी की.

मोहम्‍मद अली मिर्जा ने कहा कि पहला दोषी वह मुसलमान है ज‍िसने किसी के धर्म के बारे में लाइव टीवी में बात की है. उन्होंने कहा कि हमें इस पूरे विवाद में पूरे माहौल को देखना होगा.नूपुर शर्मा के बयान के अंदाज से यह पता चल जाएगा कि वह पलटवार कर रही हैं. नूपुर शर्मा ने कहा कि अगर आप इस तरह से बात करेंगे तो हम भी ये कहेंगे. उन्‍होंने कहा कि पहला मुजरिम वह मुसलमान है जिसने किसी के धर्म के बारे में लाइव टीवी प्रोग्राम में बात की.

मोहम्‍मद अली ने कहा कि यह कुरान के मुताबिक नहीं है कि आप किसी के धर्म के बारे में मजाक उड़ाएं, जबकि वह आपका कोई विरोधी धर्म हो. दूसरे धर्म के लोगों के साथ बहस करते समय हमें भाषा का ध्यान रखना चाहिए और अल्लाह ने हमें इसका संदेश दिया है. मौलाना अली ने कहा क‍ि नूपुर शर्मा विवाद में अरब देशों के लोग एसी में बैठकर माहौल को भड़का रहे हैं जबकि भारत में लोग भीषण गर्मी में प्रदर्शन कर रहे हैं और पुलिस वाले उन्‍हें जवाब दे रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें