बांग्लादेश पहुंचे चीनी विदेश मंत्री वांग ई, शेख हसीना ने चीन के इस सिद्धांत को दोहराया
विदेश मंत्री वांग ई


ढाका :   बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और चीन के विदेश मंत्री वांग ई की रविवार को मुलाकात हुई। इस दौरान उन्होंने एक चीन के सिद्धांत के प्रति बांग्लादेश के समर्थन को दोहराया और कहा कि उनके देश के पड़ोसी देश के साथ संबंध महत्व रखते हैं। मुलाकात के दौरान वांग ई ने बांग्लादेश में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए बेहतर व्यापार संबंधों, निवेश और समर्थन का वादा किया। 

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी की ताइवान यात्रा के बाद चीन और ताइवान के बीच बढ़ते तनाव के दौरान चीनी विदेश मंत्री वांग शनिवार शाम ढाका पहुंचे।उन्होंने प्रधानमंत्री हसीना और विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमिन से मुलाकात की। वांग की यात्रा के दौरान ही अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी भी बांग्लादेश के दौरे पर हैं।

वांग ने हसीना के आधिकारिक आवास गणभवन पहुंचकर उनसे मुलाकात की, जिसके बाद हसीना के प्रेस सचिव एहसानुल करीम ने कहा कि उन्होंने (हसीना ने) कहा कि बांग्लादेश चीन के साथ अपनी दोस्ती को महत्व देता है और दोहराया कि ढाका एक चीन के सिद्धांत में विश्वास करता है।

वांग ने हसीना को ताइवान के मुद्दे पर चीन के रुख के बारे में बताया, जिसके बाद हसीना ने यह टिप्पणी की। हसीना ने यह भी कहा कि दक्षिण एशियाई, दक्षिण पूर्वी एशियाई देश और चीन रूस-यूक्रेन युद्ध से उत्पन्न चुनौतियों से निपटते हुए आर्थिक प्रगति के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ......