इंटरव्यू में नैंसी पैलोसी ने चीन को लेकर कही ऐसी बात कि सोशल मीडिया पर वायरल हो गया वीडियो
अमेरिकी सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी


वाशिंगटन :  ताइवान दौरे के बाद अमेरिकी सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी लगातार सुर्खियों में हैं. गौरतलब है कि नैंसी पेलोसी के ताइवान के दौरे के बाद अमेरिका को बुरे अंजाम को भुगतने की धमकी दी है. चीन लगातार अमेरिका के खिलाफ हमलावर है. वहीं, दूसरी ओर  चीन का ताइवान सीमा पर युद्ध अभ्यास अब भी जारी है और युद्ध की आशंका बनी हुई है.

बता दें कि कई देशों की यात्रा के बाद अमेरिका पहुंची नैंसी पेलोसी ने मीडिया से बातचीत में  चीन को लेकर ऐसी बात कह दी कि सोशल मीडिया पर यह वायरल हो गया. हालांकि बाद में उन्होंने इस गलती को सुधार लिया है.

क्या कहा नैंसी पेलोसी ने
एनबीसी के 'टुडे' शो में पेलोसी ने ताइवान और चीन को लेकर अपनी बात रखी. बातचीत में उन्होंने कहा कि, "हम अभी भी 'एक चीन' नीति का समर्थन करते हैं. हम वहां अपनी पॉलिसी के तहत यह देखने गए थे कि वहां क्या चल रहा है. वहां कुछ भी विघटनकारी नहीं है. यह केवल कहने के लिए था. चीन दुनिया के सबसे स्वतंत्र समाजों में से एक है. यह फ्रीडम हाउस से है, यह एक मजबूत लोकतंत्र है, वहां साहसी लोग हैं.'

डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ ने संभाला मोर्चा
पेलोसी की इस गलती के बाद उनके बयान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा. इसके तुरंत बाद उनके डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ  ड्रू हैमिल ने मोर्चा संभाला और उनके बयान को लेकर अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा कि, "अध्यक्ष यहां ताइवान का उल्लेख करना चाह रही थीं. उनका मकसद यही था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें