अफगानिस्तान : काबुल की मस्जिद में जोरदार धमाका, 30 से ज्यादा लोगों की मौत, 43 से अधिक घायल
(सांकेतिक तस्वीर)


काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ है. इस घटना में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि 43 अधिक लोग घायल हैं. गौरतलब है अफगानिस्तान में तालिबान के शासन के एक साल पूरा होने के कुछ ही घंटे बचे थे कि उससे पहले यहां जोरदार धमाका हुआ है. यह धमाका काबुल के उत्तरी भाग के पीडी 17 इलाके में स्थित एक मस्जिद में हुआ है.


बता दें कि इस घटना के बाद अभी तक सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है और नहीं किसी आतंकी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है. उत्तरी काबुल की मस्जिद में धमाका तब हुआ जब लोग शाम कि इबादत के लिए यहां एकत्रित हुए थे. 

काबुल पुलिस के प्रवक्ता बताया कि मस्जिद में भीषण धमाके में बड़ी संख्या में लोग मारे गए है, अभी तक इस घटना में मारे गए लोगों और घायलों की सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. धमाका जोरदार था. धमाके में मस्जिद के आसपास के घरों के शीशे तक से टूट गए.

काबुल के इमरजेंसी अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है. घायलों में एक सात साल का बच्चा भी है. अस्पताल की तरफ से शुरूआती जानकारी में 27 लोगों के घायल होने की जानकारी दी गई थी. घटना के तुरंत बाद मौके पर सुरक्षाकर्मी और एंबुलेंस पहुंच गई. बता दें कि यह हमला तब हुआ है जब तालिबान अपना विजय सप्ताह बना रहा है. 15 अगस्त 2021 को तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ......