अफगानिस्तान : जुमे की नमाज के दौरान धमाका, मस्जिद के इमाम समेत 15 लोगों की मौत
file photo


हेरात : अफगानिस्तान के हेरात में जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में बम बलास्ट हुआ है. धमाका गुजरगाह मस्जिद में हुआ है. इस धमाके में 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है. इस धमाके में मस्जिद के इमाम मुजीब इमाम रहमान अंसारी की भी मौत हो गई है.

हेरात के गवर्नर के प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोट एक आत्मघाती हमले के कारण हुआ. बताया जा रहा है कि धमाका मस्जिद के अंदर जुमे की नमाज के दौरान हुआ. हेरात के पुलिस प्रवक्ता महमूद रसोली ने कहा कि मुजीब रहमान अंसारी, उनके कुछ गार्ड और नागरिकों के साथ मस्जिद की ओर जाते समय मारे गए हैं.

वहीं मस्जिद के इमाम मुजीब इमाम रहमान तालिबान का समर्थक बताया जा रहा है. मुजीब रहमान ने जून के अंत में समूह द्वारा आयोजित हजारों विद्वानों और बुजुर्गों की एक बड़ी सभा में तालिबान के बचाव में दृढ़ता से बात की थी.

तालिबान का कहना है कि उन्होंने लगभग एक साल पहले सत्ता संभालने के बाद से देश में सुरक्षा में सुधार किया है, लेकिन हाल के महीनों में कई विस्फोट हुए हैं, जिनमें मस्जिदों को निशाना बनाया है. संयुक्त राष्ट्र ने अफगानिस्तान में हमलों की बढ़ती संख्या के बारे में चिंता जताई थी. बता दें कि अफगानिस्तान में इससे पहले भी इस तरह के कई धमाके हो चुके हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें