पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू लड़की से दुष्कर्म, पाकिस्तानी राजदूत अमेरिका में नहीं दे सका जवाब
पाकिस्तानी राजदूत अमेरिका में सिर झुकाए खड़े हुए


वाशिंगटन : पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बाढ़ राहत के नाम पर एक हिंदू लड़की से दुष्कर्म के मामले में पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर असहज स्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तानी राजदूत को अमेरिका में भी इससे जुड़े सवालों का सामना करना पड़ा, जिसका वे जवाब नहीं दे पाए।

पाकिस्तान इस समय भीषण बाढ़ और इस बाढ़ के कारण उत्पन्न संकट से जूझ रहा है। बाढ़ के कारण उत्पन्न संकट से निपटने के लिए पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राहत की उम्मीद लिए अभियान चला रहा है। ऐसे में पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ हो रहे अत्याचार उसके अभियान के रास्ते में बाधा बन रहे हैं। बीते दिनों सिंध में भी बाढ़ का कहर देखा गया है। बाढ़ की शिकार एक हिंदू नाबालिग लड़की को मुफ्त राशन का लालच देकर बुलाया गया, फिर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। यह मसला भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उछल रहा है।

अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत मसूद खान वाशिंगटन स्थित नेशनल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान वे पाकिस्तान में भीषण बारिश और उसके बाद बाढ़ से उत्पन्न स्थितियों का ब्यौरा दे रहे थे, ताकि पाकिस्तान को राहत कार्यों के लिए मदद मिल सके।


अधिक विदेश की खबरें