स्वीडन : प्रधानमंत्री मैग्डेलेना एंडर्सन ने स्वीकार की हार, मॉडरेट पार्टी प्रमुख उल्फ क्रिस्टर्सन नई सरकार बनाने के लिए तैयार
प्रधानमंत्री मैग्डेलेना एंडर्सन


स्टॉकहोम :  स्वीडन में आम चुनाव में सोशल डेमोक्रेट्स के चुनावी हार को प्रधानमंत्री मैग्डेलेना एंडर्सन ने स्वीकार कर लिया है। वहीं स्वीडन के मॉडरेट पार्टी प्रमुख उल्फ क्रिस्टर्सन ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि वह देश में नई सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और इसके लिए काम भू शुरू हो चुका है.


दरअसल, चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार संसद की 349 सीटों में सोशल डेमोक्रेटस को बहुमत मिलने की संभावना है. हालांकि अभी कुछ सीटों के परिणाम आने बाकी है. हालांकि माना जा रहा है कि नतीजों में खास बदलाव होने की संभावना नहीं है. क्रिस्टर्सन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो में कहा कि मैं अब एक नई सरकार बनाने का काम शुरू करूंगा, जो जनता के लिए काम करें और उनके काम करवा सके.

स्वीडन की राजनीति में स्वीडन डेमोक्रेट्स पार्टी अप्रवास विरोधी, सफेद लोगों के वर्चस्व की बात कही जाती है, जो सरकारी नीतियों को प्रभावित कर सकते हैं. देश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में क्रिस्टर्सन मॉडरेट्स से सत्ता संभालने वाली पार्टी की सफलता ने आशंका जताई है कि स्वीडन की सहिष्णु और समावेशी राजनीति अतीत की बात है. क्रिस्टर्सन ने कहा कि वह स्वीडन और सभी नागरिकों के लिए सरकार बनाएंगे.



अधिक विदेश की खबरें