रूस :  राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कार में जोरदार धमाका, बच गई जान
राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन


रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जानलेवा हमला हुआ है. यूरो वीकली न्यूज ने पुतिन पर हुए हमले को लेकर खुलासा किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर जानलेवा हमला उस वक्त हुआ जब वह अपने घर को वापस लौट रहे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन घर जाते समय हमल हुआ है. दरअसल, थोड़ी दूरी पर उनके सुरक्षा दस्ते की पहली कार को एंबुलेंस ने रोक दिया. इस बीच पुतिन की कार के बाएं पहिए में जोरदार धमाका हुआ. धमाका इतना जोरदार था की आसपास चारों ओर धुंआ ही धुंआ फैल गया. हालांकि इस बीच पुतिन को बम निरोधक दस्ते और बुलेटप्रूफ सुरक्षादल ने अपने घेरे में कैद कर लिया. जिसके बाद पुतिन की जान बच सकी.

पुतिन की सिक्योरिटी में भारी चूक
सूत्रों ने बताया कि इस चूक के मामले में पुतिन की सुरक्षा सेवा के कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यहीं नहीं पुतिन के आने-जाने के बारे में सूचना के लीक होने के बाद उनके कई बॉडीगार्ड को हटा दिया गया है. पुतिन विरोधी जीवीआर टेलिग्राम चैनल ने दावा किया कि पुतिन सुरक्षा खतरे को देखते हुए एक झांसा देने वाले सुरक्षा दस्‍ते के साथ घटना के समय अपने आधिकारिक आवास लौट रहे थे. बैकअप काफिले में 5 हथियारबंद कारें थीं जिसमें तीसरी कार में पुतिन मौजूद थे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें