ब्रिटेन में हिन्दू-मुस्लिम के बीच हिंसा, लीसेस्टर से 27 लोग गिरफ्तार, ये है विवाद कारण
पूर्वी ब्रिटेन के शहर लीसेस्टर में दोनों समुदायों के बीच हिंसा के बाद तनाव बढ़ गया


लंदन : एशिया कप मुकाबले में भारत की जीत के बाद ब्रिटेन में हिन्दू-मुस्लिम आमने-सामने आ गए हैं. भारत जबसे एशिया कप जीता है तनाव की खबरें हर रोज सामने आ रही हैं. इस बीच पूर्वी ब्रिटेन के शहर लीसेस्टर में दोनों समुदायों के बीच हिंसा व तनाव के बाद 27 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं.

दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को हुए एशिया कप क्रिकेट मुकाबले के बाद तनाव की शुरुआत हुई थी. एशिया कप का यह मैच भारत जीता था और पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद पाकिस्तान समर्थकों ने एक विरोध मार्च निकाला, जिससे तनाव भड़का. 

इस विरोध मार्च के सामने आए वीडियो फुटेज में पुलिस को इस आक्रामक विरोध मार्च को नियंत्रित करते देखा जा रहा है. साफ दिख रहा है कि पुलिस के रोकने के बावजूद इसी दौरान कांच की बोतलें फेंकी गईं और कुछ लोग लाठियां और डंडे लेकर सड़क पर नजर आए। वीडियो फुटेज में लीसेस्टर के मेल्टन रोड पर एक धर्मस्थल के बाहर एक व्यक्ति को झंडा खींचते हुए देखा जा सकता है.

इसके बाद से लगातार हिंसा और तनाव की घटनाएं सामने आ रही हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच के बाद प्रशंसकों के बीच हुए तनाव ने अब हिन्दू-मुस्लिम तनाव का रूप ले लिया है. लीसेस्टर पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से शांति की अपील की, किन्तु तनाव अब तक कायम है. पुलिस ने कहा है कि हिंसा या अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जाएगी. दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें