वोल्वो कार इंडिया ने लॉन्च किया नया पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड रेंज
लॉन्च किए गए अन्य 2023 मॉडलों में शामिल हैं - लक्ज़री सेडान S90, वोल्वो की सबसे अधिक बिकने वाली मिड साइज की लक्ज़री SUV XC60 और कंपनी की प्रमुख लक्ज़री SUV, XC90 शमिल हैं.


मुंबई : स्वीडिश लग्जरी कार निर्माता, वोल्वो कार इंडिया ने आज भारत में पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड कारों की अपनी नवीनतम रेंज लॉन्च की। नई 2023 लाइनअप में कंपनी की लोकप्रिय कॉम्पैक्ट लक्ज़री SUV, The XC40 का पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड संस्करण शामिल है। आज लॉन्च किए गए अन्य 2023 मॉडलों में शामिल हैं - लक्ज़री सेडान S90, वोल्वो की सबसे अधिक बिकने वाली मिड साइज की लक्ज़री SUV XC60 और कंपनी की प्रमुख लक्ज़री SUV, XC90। इन परिचयों के साथ, कंपनी पेट्रोल हाइब्रिड को पूरा करने के लिए अपनी रेंज को पूरा करती है, वोल्वो कारों की टिकाऊ गतिशीलता महत्वाकांक्षा के करीब और 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कंपनी बनने की कंपनी की रणनीति है।

नई पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड वोल्वो XC40 की एक्स-शोरूम कीमत रु 45,90,000 । आगामी त्योहारी सीजन के लिए कंपनी सीमित अवधि के लिए रुपये 43,20,000 पे इस कार को पेशकश कर रही है। 1969-सीसी इंजन द्वारा संचालित 48-वोल्ट बैटरी के साथ जोड़ा गया, XC40 में एक टूरिंग चेसिस है जो ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर एक आसान सवारी सुनिश्चित करता है। XC40 माइल्ड हाइब्रिड में एक अतिरिक्त सुरक्षा विशेषता क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट के साथ ब्लाइंड स्पॉट इंफॉर्मेशन सिस्टम (BLIS) है।

नई पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड XC90 की कीमत  एक्स-शोरूम रु। 94,90,000। नई XC90 में अब Google सेवाओं के साथ सहज, अगली पीढ़ी का एंड्रॉइड आधारित इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो ग्राहकों को अभूतपूर्व पर्सनॅलिसैशन और एक अद्वितीय कनेक्टिविटी प्रदान करता है जो वोल्वो ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाता है। Google ऐप्स तक पहुंच प्रदान करने वाली डिजिटल सेवाओं की ये मानक विशेषताएं, Google सहायक के साथ हाथों से मुक्त सहायता प्रदान करने वाली अन्य ऐप्स और सेवाएं, Google मानचित्र के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास नेविगेशन  MY23 मॉडल रेंज में उपलब्ध हैं। नई पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड वोल्वो S90 की कीमत एक्स-शोरूम रु. 66,90,000और नए पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड वोल्वो XC60 की कीमत एक्स-शोरूम रु. 65,90,000
कंपनी ने यह भी घोषणा की कि 2023 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल कारों के ग्राहक केवल 75,000 रुपये देकर 3 साल के वोल्वो सर्विस पैकेज का विकल्प चुन सकते हैं। यह ऑफ़र जिसमें नियमित रखरखाव और 3 वर्षों में टूट-फूट की लागत शामिल है, केवल सीमित अवधि के लिए उपलब्ध है।

“हमारे 2023 मॉडल के लॉन्च ने सभी पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड के हमारे पोर्टफोलियो को पूरा किया। ऑल-पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड में परिवर्तन, स्थिरता के प्रति वोल्वो की प्रतिबद्धता और 2030 तक एक ऑल-इलेक्ट्रिक कंपनी बनने के कमिटमेंट है। हमारा MY23 पोर्टफोलियो भारतीय लक्जरी उपभोक्ताओं को वैश्विक तकनीक में सर्वश्रेष्ठ प्रदान करता है। ये मॉडल कई नई सुविधाओं के साथ आते हैं, जो मुझे विश्वास है कि हमारे ग्राहकों के लक्जरी गतिशीलता अनुभव को बढ़ाएंगे। वोल्वो कार इंडिया की प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ने कहा।“

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ......