बांग्लादेश में दर्दनाक हादसा, हिंदू श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी, 24 की मौत, कई लापता
मृतकों में आठ नाबालिग बच्चे और 12 महिलाएं शामिल हैं.


ढाका : बांग्लादेश में रविवार को कोरोटा नदी में हिंदू श्रद्धालुओं को बोदेश्वरी मंदिर ले जा रही एक नाव पलटने से उसमें सवार 24 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लापता हैं. स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के अनुसार यह घटना बांग्लादेश के पंचगढ़ जिले में उस समय हुई, जब श्रद्धालु महालया (दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत) के मौके पर नाव में सवार होकर बोदेश्वरी मंदिर जा रहे थे.

पंचगढ़ के बोडा उप-जिले के प्रशासनिक प्रमुख सोलेमान अली ने संवाददाताओं से कहा कि नाव पलटने की घटना में लगभग 24 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में आठ नाबालिग बच्चे और 12 महिलाएं शामिल हैं. स्थानीय अस्पताल लाए जाने के बाद उनमें से कुछ लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. उन्होंने बताया कि दमकलकर्मी और स्थानीय गोताखोर लापता लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं. नाव में 70 से 80 यात्रियों के सवार होने का अनुमान है.

बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार की घटना पर शोक व्यक्त किया. इस बीच, स्थानीय अधिकारियों को जीवित लोगों के इलाज और मृतकों के मुआवजे के लिए तत्काल कदम उठाने को कहा गया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें