अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा-पुतिन की धमकी मजाक नहीं, दुनियाभर में मंडरा रहा परमाणु जंग का खतरा
File Photo


अमेरिका : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच  परमाणु हमले का खतरा बढ़ता जा रहा है. राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कोल्ड वॉर के बाद यह पहला मौका है, जब न्यूक्लियर अटैक का खतरा मंडरा रहा है. बाइडेन ने कहा कि पुतिन के परमाणु हमले की धमकी मजाक नहीं है. बाइडेन ने कहा मौजूदा हालात को देखते हुए स्थिति वही बन रही है.

परमाणु जंग के मुहाने पर दुनिया
बता दें कि पुतिन ने कहा था कि हवा का रुख पश्चिमी देशों की तरफ कभी भी मुड़ सकता है. पुतिन के इसी धमकी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने बयान दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि दुनिया शीत युद्ध के बाद पहली बार परमाणु जंग के मुहाने पर खड़ी है और वे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के बीच पैदा हुए इस खतरनाक युद्ध के बीच इससे बचने का रास्ता खोज रहे हैं.

पुतिन नहीं कर रहे मजाक

बाइडेन ने न्यूयॉर्क में डेमोक्रेटिक पार्टी के फंडरेजिंग  कार्यक्रम में कहा कि हमने 1962 में कैनेडी और क्यूबा के मिसाइल संकट के बाद परमाणु जंग की आशंका का सामना नहीं किया है. बाइडेन ने कहा कि पुतिन मजाक नहीं कर रहे हैं. उन्होंने यूक्रेन पर अपने आक्रमण को आगे बढ़ाने के लिए परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने की धमकी दी है. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें