पाकिस्तान : अस्पताल की छत पर पड़े मिले 200 से ज्यादा सड़े गले-शव, देश में मचा हड़कंप,
निस्तर अस्पताल की छत पर पड़े सड़े गले-शव


पाकिस्तान के मुल्तान जिले में एक अस्पताल की छत पर 200 से ज्यादा सड़े-गले शव मिलने से हड़कंप मच गया है. इन सभी शवों के महत्वपूर्ण अंदरूनी अंग गायब है. इतना ही नहीं कई शवों के बॉडी पार्ट निकालकर उन्हें ढंग से सिला भी नहीं गया. जिन लोगों के शव मिले हैं, उनमें महिला और पुरुष दोनों शामिल हैं. 

बता दें कि छत पर खुले में पड़े शवों पर कीड़े रेंग रहे थे. इतने ज्यादा संख्या में शव मिलने के बाद पाकिस्तान की पंजाब सरकार खलबली मच गई है. इसके बाद अब सरकार ने मामले की जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है.

गुप्त सूचना पर मारा छापा
पाकिस्तानी पंजाब के मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार चौधरी तारिक जमां गुज्जर ने बताया कि उन्हें किसी ने मुल्तान के निस्तर अस्पताल के बारे में गुप्त सूचना दी कि आप वहां दौरा करेंगे तो कुछ बड़ा देखने को मिलेगा. इस सूचना के बाद वे लाहौर से करीब 350 किमी दूर मुल्तान के निस्तर अस्पताल पहुंचे. अस्पताल का विजिट करने के बाद वह छत पर जाने लगे तो अस्पताल स्टाफ आनाकानी करने लगा.

अस्पताल प्रबंधन ने की आनाकानी
बकौल चौधरी जमां गुज्जर, उन्होंने अस्पताल स्टाफ को चेतावनी दी कि अगर उन्होंने छत का लॉक नहीं खोला तो वे उनके खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करवाएंगे. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन छत का गेट खोलने को राजी हुआ. वहां जाकर उन्होंने जो देखा उसके बाद वह हैरान रह गए. छत पर खुले में चारों ओर शव ही शव फैले हुए थे. अधिकतर शव सड़-गल चुके थे. इतनी बड़ी संख्या में शवों को देख कर वह हैरान रह गए. 

सीएम ने 6 सदस्यीय जांच टीम बनाई
चौधरी जमां गुज्जर ने कहा कि उन्होंने सभी शवों का सुपुर्दे खाक करने का निर्देश दिया. साथ ही इस मामले की रिपोर्ट पाकिस्तानी पंजाब के सीएम चौधरी परवेज इलाही को सौंपी. सीएम इलाही ने इस मामले की जांच के लिए 6 अधिकरियों की एक टीम गठित कर उन्हें 3 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है. 

फिर उठा जबरन गायब करने का मुद्दा
प्राइवेट अस्पताल की छत पर इतनी बड़ी संख्या में लावारिस लोगों के शव बरामद होने के बाद पाकिस्तान में एक बार फिर लोगों को जबरन गायब कर देने का मुद्दा चर्चा में आ गया है. रिपोर्ट के मुताबिक जबरन गायब कर दिए जाने वाले लोगों की संख्या के मामले में पाकिस्तान दुनिया में पहले नंबर पर है. वहां पर 2001 से अब तक हजारों लोग सुरक्षा एजेंसियों की ओर से जबरन गायब किए जा चुके हैं. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ......