पाकिस्तान : पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का सेना और शहबाज सरकार के खिलाफ आजादी मार्च जारी, मीडिया कवरेज पर रोक
इमरान खान के मार्च में उमड़ी भीड़ को देखते हुए पाकिस्तान की शहबाज सरकार भी सक्रिय हो गई है.


इस्लामाबाद : पाकिस्तान में सेना और सरकार के खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सड़क पर उतर आए हैं. इमरान ने भारी भीड़ के साथ लाहौर से इस्लामाबाद के लिए आजादी मार्च शुरू कर दिया है. वहीं, शहबाज सरकार ने इमरान के मार्च पर सभी मीडिया समूहों को कवरेज करने पर रोक लगा दी है. इस बीच पाकिस्तानी सेना पर इमरान खान की पार्टी के हमले जारी हैं.


इमरान खान के मार्च में उमड़ी भीड़ को देखते हुए पाकिस्तान की शहबाज सरकार भी सक्रिय हो गई है. सरकार ने मार्च के इस्लामाबाद पहुंचने पर सेना तैनात करने की चेतावनी पहले ही दे रखी है, अब मार्च की कवरेज पर पूरी तरह रोक लगा दी गयी है. मुख्यधारा की मीडिया में रोक के बावजूद इंटरनेट के माध्यम से सोशल मीडिया पर मार्च की फोटो व वीडियो खूब सामने आ रहे हैं.

आजादी मार्च शुरू करने के साथ ही इमरान खान की पार्टी सेना के खिलाफ भी मुखर हो रही है. इमरान की पार्टी के सांसद आजम खान स्वाति ने आईएसआई व सेना पर बड़े आरोप लगाए हैं. 13 अक्टूबर को सेना प्रमुख जनरल बाजवा के खिलाफ एक ट्वीट करने पर उन्हें गिरफ्तार किया गया था. अब आजम खान स्वाति ने प्रेस वार्ता कर कहा कि हिरासत के दौरान आईएसआई के मेजर जनरल फैसल व सेक्टर कमांडर ब्रिगेडियर फहीम ने उन्हें प्रताड़ित किया और गंभीर यातनाएं दीं। उन्होंने इस मामले की कड़ी जांच और दोनों को पद से बर्खास्त करने की मांग की.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)   

अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ......