पाकिस्तान : आजादी मार्च निकाल रहे इमरान खान को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अस्पताल ले जाते सुरक्षाकर्मी


नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर जानलेवा हमला हुआ है. दरअसल, इमरान खान रैली कर रहे थे. इसी बीच एक शख्स ने गोली चला जिसमे एक शख्स की मौत हो गई, जबकि 9 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इस हमले इमरान खान भी घायल हो गए हैं. पुलिस ने इस हमले में आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इमरान खान को लाहौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत स्थिर है और डॉक्टरों की एक टीम उनका उपचार कर रही है.


पुलिस के मुताबिक  इमरान खान गुरुवार को वजीराबाद इलाके में हकीकी मार्च निकाल रहे थे. उसी दौरान इमरान खान के कंटेनर के पास फायरिंग की गई. इस घटना में गोली लगने से इमरान खान घायल हो गए. उनके मैनेजर समेत 5 समर्थकों को भी गोली लगी, जिससे वे भी जख्मी हो गए. गोलीबारी के तुरंत बाद इमरान खान के समर्थक उन्हें बुलेट प्रूफ कार में डालकर वहां से अस्पताल ले गए. 

पाकिस्तानी मीडिया में आ रहे हैं ख़बरों के अनुसार पूर्व पीएम इमरान खान पंजाब प्रांत के वजीराबाद इलाके में समर्थकों के भारी जत्थे के साथ इस्लामाबाद की ओर आगे बढ़ रहे थे. कुछ समय बाद वे अपने समर्थकों को संबोधित करने वाले थे. जफर अली खान चौक के पास करीब 35 साल के एक युवक ने पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी. समर्थकों का कहना है कि जिस कंटेनर में इमरान खान सवार थे, उसे निशाना बनाकर हमलावर ने गोलियां दागी. इस घटना में इमरान खान समेत 6 लोग जख्मी हो गए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास ..

मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ पीपुल्स नेशनल कांग्रेस ने संसद में स्पष्ट बहुमत हासिल कर ......