इजरायल : बेंजामिन नेतन्याहू की सत्ता में वापसी, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई
बेंजामिन नेतन्याहू इजरायल के 5वीं बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे है.


यरूशलम : इजरायल में एक बार फिर बेंजामिन नेतन्याहू सत्ता में वापसी करने जा रहे हैं. आम चुनाव में आए नतीजों के बाद बेंजामिन नेतन्याहू के प्रधानमंत्री का रास्ता साफ हो गया है. इसके साथ ही बेंजामिन सहयोगी दलों के साथ जीतकर पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने जा रहे हैं. अभी हुए चुनाव में मौजूदा प्रधानमंत्री यायर लैपिड को करारी हार का सामना करना पड़ा है.

बता दें कि बेंजामिन नेतन्याहू 5वीं बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे है. इसी के साथ राष्ट्रीय चुनावों में जीत पर कार्यवाहक प्रधानमंत्री लैपिड ने गुरुवार को नेतन्याहू को बधाई देते हुए हार स्वीकार कर ली है. उधर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए बेंजामिन नेतन्याहू को जीत की बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा-आपकी चुनावी सफलता के लिए Mazel Tov मेरे दोस्त, मैं भारत-इजरायल रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए अपने संयुक्त प्रयासों को जारी रखने की आशा करता हूं. इसके बाद बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, 'धन्यवाद मेरे दोस्त, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, मैं इजराइल और भारत के बीच निरंतर सहयोग की आशा करता हूं.'

इजरायल में राष्ट्रीय चुनाव के करीब 91 फीसदी मतपत्रों की गिनती के साथ बेंजामिन नेतन्याहू नीत दक्षिणपंथी गुट ने गुरुवार को 120 सदस्यीय संसद में 65 सीटों पर जीत हासिल कर बहुमत हासिल कर लिया. इसके साथ ही नेतन्याहू की सत्ता में वापसी का रास्ता साफ हो गया.

केंद्रीय निर्वाचन समिति के आंकड़ों के अनुसार, नेतन्याहू की लिकुड पार्टी को 32 सीट, प्रधानमंत्री यायर लैपिड की येश अतीद को 24, रिलीजियस जियोनिज्म को 14, नेशनल यूनिटी को 12, शास को 11 और यूनाइटेड टोरा जुदाइस्म को आठ सीटें प्राप्त हुई हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास

मोहम्मद मुइज्जू को भारी बहुमत, फिर बनेंगे राष्ट्रपति, भारत-मालदीव रिश्तों में बढ़ेगी खट्टास ..

मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ पीपुल्स नेशनल कांग्रेस ने संसद में स्पष्ट बहुमत हासिल कर ......