दक्षिण कोरिया और अमेरिका के युद्धाभ्यास से चिढ़ा उत्तर कोरिया, फिर किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण
File Photo


सियोल : उत्तर कोरिया ने एक बार फिर पड़ोसी देश के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. दरअसल दक्षिण कोरिया और अमेरिका के युद्धाभ्यास चल रहा है जो किम जोंग उन को रास नहीं आ रहा है. इसी के चलते  उत्तर कोरिया ने एक दिन में रिकॉर्ड 23 मिसाइल दागने के बाद एक बार फिर बैलिस्टिक मिसाइल दागी है.

न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक दक्षिण कोरिया की सेना के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी तट से एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है. हालांकि अभी लांच के प्रोजेक्टाइल और रेंज से सम्बंधित जानकारी उपलब्ध नहीं हो पायी है. रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण कोरिया और जापान लगातार नॉर्थ कोरिया की हरकतों पर नजर लगाए हुए है.

दक्षिण कोरियाई जल क्षेत्र के करीब गिरी थी मिसाइल
इसी तरह पिछले सप्ताह भी उत्तर कोरिया ने एक मिसाइल लांच की थी. इस दौरान मिसाइल दक्षिण कोरियाई जल क्षेत्र के करीब आकर गिरी थी. उत्तर कोरिया की मिसाइल के दक्षिण कोरियाई जल क्षेत्र के करीब आकर गिरने के बाद दोनों देशों में तनाव की स्थिति बन गई थी. उत्तर कोरिया को जवाब देते हुए दक्षिण कोरिया ने भी एक के बाद एक तीन मिसाइल दाग कर साफ कर दिया कि वह भी झुकने वाला नहीं है.

जापान करेगा हाइपरसोनिक मिसाइल तैनात
उत्तर कोरिया के लगातार मिसाइल परीक्षण से परेशान होकर जापान ने अब उसका जवाब देने के लिए बेहद एडवांस हाइपरसोनिक मिसाइल को तैनात करने का निर्णय लिया है. एशिया की न्यूज़ एजेंसी निक्केई बिजनेस डेली ने गुरुवार को बताया कि जापान का रक्षा मंत्रालय 2030 तक हाइपरसोनिक मिसाइलों की तैनाती पर विचार कर रहा है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ......