मालदीव : बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, नौ भारतीयों सहित दस की मौत
इमारत में लगी भीषण आग


माले : मालदीव की राजधानी माले एक इमारत भीषण आग लग जाने से 10 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों सबसे ज्यादा 9 भारतीय हैं, जबकि एक मृतक बांग्लादेशी बताया गया है. हादसे में कई लोग बुरी तरह जख्मी हुए हैं. इस भयावह घटना से सभी स्तब्ध हैं. मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है.

जानकारी के मुताबिक मालदीव की राजधानी माले की एक बहुमंजिला इमारत के भूतल स्थित कार गैराज में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गयी. आनन-फानन अग्निशमन विभाग ने फायर ब्रिगेड की गाड़ियां वहां भेजीं, किन्तु तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी. आग बुझाने में चार घंटे से अधिक समय लग गया. आग के कारण मची अफरातफरी में भगदड़ का माहौल बन गया. 

बता दें कि इस अग्निकांड में दस शव लोगों के शव बरामद निकाले जा चुके हैं. ये लोग आग लगने के बाद इमारत से बाहर निकल ही नहीं पाए और जल कर उनकी मौत हो गयी. मृत मिले दस लोगों में से नौ भारतीय हैं. एक अन्य मृत व्यक्ति बांग्लादेश का नागरिक है. भारी संख्या में घायलों को अस्पताल ले जाया गया. इनमें से कई गंभीर हैं. इस कारण मृतकों की संख्या अभी बढ़ने की उम्मीद जताई गयी है.

घटना में अधिसंख्य भारतीयों के मारे जाने की जानकारी के बाद मालदीव स्थित भारतीय उच्चायोग सक्रिय हो गया है. मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने माले में आग लगने की इस घटना पर शोक जताया है. उच्चायोग ने ट्वीट कर कहा है कि उसके अधिकारी इस घटना को लेकर मालदीव सरकार के संपर्क में बने हुए हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें