गलती से यूक्रेन की मिसाइल पोलैंड में गिरी थी, नाटो ने दिया रूस को क्लीन चिट
पोलैंड और सैन्य गठबंधन नाटो ने स्पष्ट किया है कि गलती से यूक्रेन की मिसाइल पौलेंड में आ गिरी है. साथ ही दोनों ने रूस को क्लीन चिट दे दी है.


वारसा : मंगलवार को पोलैंड पर हुए दो मिसाइल हमलों में दो लोगों की मौत के बाद दुनियाभर में खलबली मच गई थी. इस हमले के बाद आरोप-प्रत्यारोप के साथ ही एक-दूसरे को बचाने के लिए बयानबाजी कर रहे हैं.

बता दें कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने पोलैंड पर दागी गई मिसाइल को रूसी बताया है. इस बीच पोलैंड और सैन्य गठबंधन नाटो ने स्पष्ट किया है कि गलती से यूक्रेन की मिसाइल पौलेंड में आ गिरी है. साथ ही दोनों ने रूस को क्लीन चिट दे दी है.

माना जा रहा है कि यह मिसाइल यूक्रेन के रूस निर्मित एयर डिफेंस सिस्टम से छोड़ी गई थी, जो पोलैंड के सीमावर्ती गांव में आ गिरी. यूक्रेन के एयर डिफेंस सिस्टम ने यह मिसाइल रूसी मिसाइल हमले को विफल करने के लिए छोड़ी थी.

पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा ने कहा है कि यूक्रेन के डिफेंस सिस्टम ने एक साथ कई दिशाओं में मिसाइलें दागीं. उन्हीं में से एक मिसाइल सीमा पार कर पोलैंड के गांव में आ गिरी. इसके अतिरिक्त कोई मामला नहीं है. इसे पोलैंड पर जान-बूझकर हमला नहीं कहा जा सकता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ......