पाकिस्तान में आतंकियों से संघर्ष के दौरान 8 सुरक्षाकर्मी की गई जान, शहबाज शरीफ ने कहा आतंकवाद प्रमुख समस्याओं में से एक
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बुधवार को आतंकवादियों से संघर्ष के दौरान आठ सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं.  पाकिस्तान एक प्रतिष्ठित अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक लक्की मरवत और बाजौर जिलों में मारे गए सुरक्षाकर्मियों में छह पुलिसकर्मी और दो सैनिक शामिल हैं.

लक्की मरवत के कुर्रम पार क्षेत्र की घटना की जिम्मेदारी प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ली है. संगठन ने कहा है कि उसके लड़ाकों ने पुलिस वैन पर गोलियां बरसा कर छह पुलिस कर्मियों को मौत के घाट उतार दिया. दूसरी घटना बाजौर जिले के चार मांग क्षेत्र में पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा क्षेत्र के पास हुई. इस संघर्ष में दो सैनिक की मौत हो गई और एक आतंकवादी मारा गया.

पाकिस्तान के सैन्य मीडिया विंग ने कहा कि अफगानिस्तान सीमा के पास हिलाल खेल क्षेत्र में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई. गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया और उसके पास से हथियार और गोला-बारूद जब्त किया गया. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने लक्की मरवत में पुलिस वैन पर हमले की निंदा करते हुए कहा है कि आतंकवाद पाकिस्तान की प्रमुख समस्याओं में से एक है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें