लोगों की राय जानने के बाद एलन मस्क ने बहाल किया डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप


वाशिंगटन : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट फिर से रिस्टोर कर दिया गया है. ट्विटर के नए मालिक एलन मास्क ने पूरे 22 महीने बाद डोनाल्ड ट्रम्प की वापसी कराई है. अब पहले की तरह ट्वीट कर सकेंगे. एलन मस्क ने ट्विटर पर लोगों की राय जानने के बाद ट्रंप का अकाउंट बहाल कर दिया है.
 
बता दें कि ट्रंप का अकाउंट बहाल होते ही उनके चाहने वालों की ट्विटर पर झड़ी लग गई.ट्रंप के तेजी से फॉलोअर बढ़ने लगे. ट्रंप का जब अकाउंट रिस्टोर किया गया, तब ट्रंप के 2.3 लाख फॉलोअर थे. लेकिन कुछ ही मिनटों में उनके फॉलोअर बढ़कर 10 लाख (1 मिलियन) से ज्यादा हो गए.

डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट रिस्टोर करने से पहले एलन मस्क ने ऑनलाइन पोल कर लोगों से पूछा था कि क्या पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के TWitter अकाउंट को वापस लाना चाहिए? मस्क का ये पोल काफी ज्यादा चर्चा में है.


एलन मस्क द्वारा किये गए पोल पर 1.5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट किया है. जिसमें 51.8 फीसदी लोगों ने ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने का समर्थन किया है. वहीं, 48.2 फीसदी लोगों ने अकाउंट दोबारा न शुरू करने की वकालत की है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के कैपिटल हिल में हुई हिंसा के बाद ट्रंप का अकाउंट बैन कर दिया गया था. इस हिंसा के पीछे ट्रंप का हाथ होना बताया गया था, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई. ट्रंप ने आखिरी ट्वीट 8 जनवरी 2021 को किया था.

 दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर भी हुए थे बैन
ट्रंप को Twitter के अलावा दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी बैन कर दिया गया था. जिसके बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने खुद का सोशल मीडिया ऐप Truth Social लॉन्च किया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें