फीफा वर्ल्ड कप : अर्जेंटीना पर सऊदी अरब की शानदार जीत, सरकार ने पूरे देश में किया छुट्टी का ऐलान
जीत के बाद खुशी मनाते सऊदी अरब के खिलाड़ी


रियाद : सऊदी अरब ने फीफा वर्ल्ड कप के तीसरे दिन बड़ा उलटफेर करते हुए अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया है। इस ऐतिहासिक जीत के बाद पूरे सऊदी अरब में जश्न का माहौल है। सऊदी अरब सरकार ने इस जीत की खुशी को दोगुना करते हुए नागरिकों के लिए पूरे देश में छुट्टी का ऐलान कर दिया है.

टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर सऊदी अरब में किंग सलमान ने एक दिन की छुट्टी की घोषणा कर दी है. सऊदी अरब में 23 नवंबर को इस जीत की खुशी में छुट्टी रहेगी. ये छुट्टी, सरकारी और निजी के सभी कर्मचारियों के साथ साथ सभी छात्रों को दी गई है.

बता दें कि अर्जेंटीना की टीम पिछले 36 मैचों से अजेय थी, लेकिन इस मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा. अर्जेंटीना की टीम इस मैच में पहले हाफ के बाद 1-0 से आगे थी, लेकिन लेकिन दूसरे आफ में सऊदी अरब ने काफी शानदार खेल दिखाया. सऊदी अरब की ओर से सालेह अलशेहरी ने 48वें मिनट में गोल कर मुकाबले को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया.

वहीं, 53वें मिनट में ही सऊदी अरब की टीम ने ये बढ़त दोगुनी कर ली. सालेम अलडसारी ने टीम के लिए दूसरा गोल कर 2-1 की बढ़त दिलाई. इस बढ़त के बाद सऊदी अरब ने कोई भी गोल ना खाते हुए मैच अपने नाम किया. सऊदी अरब की टीम ने इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही नॉकआउट दौर में पहुंचने के लिए अपनी उम्मीदों को बढ़ा दिया है.

 सऊदी अरब फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप-सी में है. इस ग्रुप में उनके अलावा मेक्सिको और पोलैंड की टीमें हैं. अगर सऊदी अरब इन दोनों टीमों में से किसी एक को भी हरा देती है तो वह नॉकआउट दौर पर पहुंचने की बड़ी दावेदार बन जाएगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें