आसिम मुनीर होंगे पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख, 29 नवम्बर को रिटायर हो रहे बाजवा
लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के मौजूदा सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह अब लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर को पाकिस्तान का नया सेना प्रमुख नियुक्त किया गया है. इसके अलावा लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ नियुक्त किया गया है. गौरतलब है जनरल कमर जावेद बाजवा 29 नवम्बर को रिटायर हो रहे हैं.

पाकिस्तान में नए सेना प्रमुख की नियुक्ति को लेकर लंबे समय से विचार-विमर्श चल रहा था. तमाम कयासों के बीच पाकिस्तान की सूचना और प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने गुरुवार को लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर को नया सेना प्रमुख नियुक्त करने की जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को पाकिस्तान का नया ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ नियुक्त किया गया है. नए सेना लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर मौजूदा सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का स्थान लेंगे. वे 29 नवंबर को कार्यभार संभालेंगे.

61 वर्षीय जनरल बाजवा तीन साल के सेवा विस्तार के बाद 29 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं. उन्होंने एक और सेवा विस्तार लेने से इनकार कर दिया था. लेफ्टिनेंट जनरल मुनीर को फ्रंटियर फोर्स रेजिमेंट में कमीशन मिला था और जब से उन्होंने जनरल बाजवा के अधीन एक ब्रिगेडियर के रूप में बल की कमान संभाली थी, तब से वह निवर्तमान सीओएएस के करीबी सहयोगी रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें