मुंबई 26/11 हमले के विरोध में जापान, अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन
File Photo


टोक्यो/न्यूयॉर्क : मुंबई में हुए 26/11 हमले के 14 साल पूरे हो गए हैं. इस हमले में आठ सुरक्षाकर्मियों सहित 166 लोगों की मौत हो गई थी. शुक्रवार को इस खास दिन दुनियाभर में मुंबई हमले में मारे गए दिवंगत आत्माओं श्रद्धांजलि व्यक्त की गई. इसके अलावा भारी नुकसान हुआ था. इस दौरान कसाब नाम के एक आतंकवादी को गिरफ्तार भी किया गया था.

जापान की राजधानी टोक्यो में पाकिस्तान दूतावास के सामने लोगों ने एकत्रित होकर 26/11 के मुंबई आतंकी हमले में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी. हमले में शहीद आठ भारतीय सुरक्षाकर्मियों के चित्रों पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि व्यक्त की. श्रद्धांजलि देने पहुंचे लोगों ने हाथों में भारत का झंडा लेकर पाकिस्तान दूतावास के सामने काफी देर तक प्रदर्शन किया.

इन लोगों के हाथों में एक पोस्टर था, जिसमें आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा सरगना हाफिज सईद की तस्वीर थी. इस पोस्टर में हाफिज सईद की तस्वीर के साथ मुबंई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड लिखा था.

इसके अलावा भारतीय अमेरिकियों और दक्षिण एशियाई प्रवासियों ने न्यूयॉर्क में पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. न्यू जर्सी में ह्यूस्टन, शिकागो और पाकिस्तान सामुदायिक केंद्र में पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास के सामने भी प्रदर्शन हुए. लोगों ने हाथों में 26/11 हमले के पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें