अमेरिका  : बिजली के खंभे से टकराने के बाद तारों के बीच लटका विमान, 90 हजार घरों की बिजली गुल
बिजली के खंभे से लटका विमान


वाशिंगटन : अमेरिका में 90 हजार घरों की बिजली गुल हो गई है. दरअसल, एक विमान के बिजली के खंभे से टकराने के बाद ये नौबत आई है. इस दौरान विमान में फंसे दो लोगों को कड़ी मशक्क्त के बाद बचाया गया है.  मैरीलैंड के मोंटगोमरी काउंटी में बिजली की लाइनों से एक छोटा विमान टकरा गया.  यह दुर्घटना रोथबरी डॉ एंड गोशेन रोड पर हुई.

बता दें कि विमान दुर्घटनाग्रस्त के साथ ही काउंटी क्षेत्र ब्लैकआउट की चपेट में आ गया. अचानक 90 हजार से ज्यादा घरों की बिजली गुल हो गयी. इस कारण क्षेत्र की व्यावसायिक गतिविधियां भी बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. विमान पर पायलट के अलावा एक यात्री सवार था. विमान में फंसे दोनों लोगों को बचाव दल ने बमुश्किल बचाया. उनके सुरक्षित बचने पर लोगों ने राहत की सांस ली.

मोंटगोमरी काउंटी पुलिस विभाग के अनुसार हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. बारिश के मौसम के कारण व्यावसायिक क्षेत्र के पास छोटे विमान से यह दुर्घटना हुई. पुलिस का अनुमान है कि विमान 10 मंजिला भवन जितनी ऊंचाई पर बिजली के तार से टकराया होगा. पुलिस ने ट्वीट कर काउंटी क्षेत्र में बिजली गुल होने की जिम्मेदारी दी, किन्तु यह नहीं बताया कि बिजली कब तक आएगी.

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी कि सिंगल इंजन वाला मूने एम20जे विमान स्थानीय समयानुसार रविवार शाम पांच बजकर चालीस मिनट पर बिजली के खंभे से टकराकर बिजली के तारों में फंस गया. हादसे की वायरल तस्वीरों व वीडियो में साफ दिख रहा है कि विमान बिजली के खंभे पर जमीन से लगभग सौ फीट ऊपर लटका है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ......