पाकिस्तान में नए सेना अध्यक्ष को लेकर शुरू हुआ विरोध, दो अधिकारियों ने पेश की इस्तीफे की पेशकश
सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंअ जनरल आसिम मुनीर


इस्लामाबाद : पाकिस्तान में नए सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंअ जनरल आसिम मुनीर के आने के बाद सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. आसिम मुनीर की तैनाती के विरोध में पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के पूर्व प्रमुख जनरल फैज हामिद ने सेना से जल्द सेवानिवृत्ति के लिए अर्जी दी है.


रिपोर्ट के मुताबिक, जनरल हामिद, बहावलपुर के कोर कमांडर के रूप में सेवारत हैं और पाकिस्तान के शीर्ष सैन्य अधिकारियों में से एक हैं. वह सेना प्रमुख पद के लिए नामित छह वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों में से एक थे. उन्होंने रावलपिंडी में सेना मुख्यालय को जल्द सेवानिवृत्ति के लिए अनुरोध भेजा है.

बता दें कि पाकिस्तान सरकार के जनरल आसिम मुनीर को नया सेना प्रमुख के रूप में और जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने के बाद इस तरह जल्दी सेवानिवृत्ति मांगने का यह दूसरा मामला है. कुछ दिन पहले ही पाकिस्तानी सेना के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ (सीजीएस) लेफ्टिनेंट जनरल अजहर अब्बास ने भी जल्द सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया है.

जानकारी के मुताबिक लेफ्टिनेंट जनरल अजहर अब्बास ने अपने व्यक्तित्व के अनुरूप जल्दी सेवानिवृत्ति की मांग करते हुए विदाई लेने का फैसला करके सबको चौंका दिया है. सूत्रों की मानें तो उन्हें पूरा भरोसा था कि वह नया सेना प्रमुख बनेंगे, लेकिन ऐसा नहीं होने पर वे नाराज बताए जा रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें