काबुल में मुंबई 26/11 जैसा हमला, होटल में घुसकर आतंकियों ने की अंधाधुंध गोलीबारी, 14 की मौत
होटल में घुसते ही आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी


काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मुंबई के 26/11 जैसी आतंकी घटना घटी है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने पहले होटल के दरवाजे पर धमाका किया और बाद वो होटल में घुस गए. होटल में घुसते ही आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी है. इस गोलीबारी में  14 लोगों की मौत हो गई है.

हालांकि अफगानी सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है. टोलो न्यूज के मुताबिक, अभी तक 14 लोगों की मौत हुई है. ये जानकारी एक सर्जरी सेंटर से आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, 4 लोगों की मौत अस्पताल पहुंचते ही हो गई थी. वहीं, 10 लोगों की मौत बाद में हुई.

बताया जा रहा है कि गोलीबारी के बीच होटल में मौजूद लोग जान बचाने के लिए खिड़कियों के कूद रहे हैं. सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही वीडियो में उनके कूदने के शॉट्स देखने को मिले हैं. धमाके की जगह पर गोलीबारी की आवाज अभी भी आ रही है. ये धमाका एक गेस्ट हाउस के पास हुआ है जो चीनी कारोबारियों के बीच काफी लोकप्रिय है.

जानकारी के मुताबिक हमलावरों ने धमाके के बाद होटल में घुसकर ताबड़तोड़ गोलीबारी की. स्थानीय आतंकियों ने होटल पर हमला किया है. जिस होटल पर हमलावरों ने अटैक किया वो एक बहुमंजिला परिसर है. धमाके के बाद अज्ञात संख्या में हमलावर होटल में घुसे थे. मौके पर तालिबानी सरकारी की स्पेशल टीमें पहुंच गई हैं. गोलीबारी जारी है.

इस धमाके के बाद चश्मदीद ने बताया, 'यह बहुत तेज धमाका था और इसके बाद तेज गोलीबारी हुई.' हालांकि, इस धमाके को लेकर अभी तक किसी अधिकारी ने कोई बयान जारी नहीं किया है. जानकारी के मुताबिक ये ब्लास्ट काबुल के प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्रों में से एक शहर-ए-नौ में हुआ है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें