यूक्रेन पर रूस ने दागी एक साथ 70 से ज्यादा मिसाइलें, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं
File Photo


कीव/मास्को : आखिर किस मोड़ पर जाकर यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध रुकेगा ये कोई नहीं जानता है. इस बीच खबर है कि रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर ताबड़तोड़ एक साथ 70 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं. हालांकि इस हमले में किसी के जानमाल का नुकसान हुआ है या नहीं इस बारे में अभी कोई जानकारी निकल कर सामने नहीं आई है.  

गौरतलब है कि कई देशों की अपील का भी रूस पर कोई असर नहीं पड़ा. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने रुख पर अडिग हैं. रूस की सेना यूक्रेन में तबाही मचा रही है. रूस की सेना ने ताजा हमले में शुक्रवार को यूक्रेन पर ताबड़तोड़ 70 से अधिक मिसाइलें दागीं है.

युद्ध की शुरुआत के बाद यह सबसे बड़ा आक्रमण है. कीव समेत यूक्रेन के कई शहरों में आपातकालीन ब्लैक आउट किया गया है. यूक्रेन के अधिकारियों का दावा है कि मध्य कीव में एक अपार्टमेंट ब्लॉक मिसाइल की चपेट में आ गया. इससे तीन लोगों की और दक्षिण में खेरसॉन में एक व्यक्ति की मौत हो गई.

इस आक्रमण के बीच एक वीडियो संबोधन में यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि रूस के पास अभी भी हमलों के लिए पर्याप्त मिसाइलें हैं. उसका मुकाबला करने के लिए पश्चिमी सहयोगियों को कीव की और अधिक मदद करनी चाहिए. जेलेंस्की ने अधिक और बेहतर वायु रक्षा प्रणालियों की आपूर्ति करने का आग्रह किया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें