सोमालिया में दो कार बम धमाकों में 19 की मौत, मिलिशिया कमांडर अल-शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी
कार में बम धमाका


मोगादिशु : मध्य सोमालिया में हुए दो कार बम धमाकों में अब तक 19 लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जनों लोग घायल हैं. हमले की जिम्मेदारी हिरन क्षेत्र के एक स्थानीय मिलिशिया कमांडर अल-शबाब ने ली है. विस्फोटकों से लदी दो कारों को हिरान के महास शहर में एक साथ विस्फोट किया गया था, जहां पिछले साल अल-कायदा से जुड़े आतंकवादी समूह के खिलाफ एक बड़ा हमला किया गया था.

स्थानीय सुरक्षा अधिकारी अब्दुल्लाही अदन ने बताया कि आतंकियों ने बुधवार (4 जनवरी) को विस्फोटकों से लदे वाहनों से महास कस्बे में हमला किया. अदन ने बताया कि आतकियों ने रिहायशी इलाके को निशाना बनाया. इन विस्फोटों में 19 लोगों की मौत हो गई है. यह हमला आतंकवादी संगठन अल-शबाब के जिहादी लड़ाकों किया है. मध्य सोमालिया के हीरान क्षेत्र में हुए धमाकों से पूरा क्षेत्र दहल गया.

दरअसल, इसी क्षेत्र में सोमालिया के सुरक्षा बलों ने अल-शबाब के खिलाफ एक बड़ा हमला किया था. अल-शबाब आतंकवादी संगठन अल-कायदा से जुड़ा हुआ समूह है, जिसने कई देशों में बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है. महास के एक पुलिस कमांडर उस्मान नूर ने कहा कि आतंकवादियों ने हारने के बाद आम नागरिकों को डराने के लिए विस्फोट का सहारा लिया है, लेकिन यह लोगों डरा नहीं पाएंगे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक विदेश की खबरें