पाकिस्तान : मस्जिद विस्फोट में मरने वालों की संख्या पहुंची 48, कुल 157 घायल
बम विस्फोट में मारे गए लोग


पेशावर : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर में एक मस्जिद में सोमवार दोपहर की नमाज की दौरान तालिबान आत्मघाती हमलावर द्वारा बम विस्फोट में कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई जबकि 157 से घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि अपराह्न एक बजकर करीब 40 मिनट पर पुलिस लाइन्स क्षेत्र के समीप जब नमाजी ज़ुहर (दोपहर) की नमाज पढ़े रहे थे तब अगली पंक्ति में आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम विस्फोट कर उड़ा दिया। बम विस्फोट की गूंज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

बम धमाके के बाद चारों तरफ चीख पुकार के बीच शवों का ढेर लग गया था। हादसे के बाद राहत बचाव के लिए स्थानीय प्रशासन जुट गया। खैबर पख्तून के गवर्नर हाजी गुलाम अली ने विस्फोट की निंदा की और लोगों से घायलों के वास्ते रक्तदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह पुलिस के प्रति बहुत बड़ी मेहरबानी होगी। 


अधिकारियों ने बताया कि शवों एवं घायलों को पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया। पेशावर के अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है। अस्पताल प्रशासन ने लोगों से रक्तदान करने की अपील की है। पेशावर में विस्फोट के बाद इस्लामाबाद समेत बड़े शहरों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इस्लामाबाद में आने -जाने वाले सभी मार्गों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और महत्वपूर्णस्थानों एवं भवनों पर स्नाइपर्स तैनात किए गए हैं।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें