अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन का पीएम मोदी को अमेरिका आने का निमंत्रण! अमेरिकी संसद को भी कर सकते हैं संबोधित
राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका आने का न्योता दिया है. इतना ही नहीं राष्ट्रपति बाइडेन खुद इसी साल गर्मियों में भारत का दौरा कर सकते हैं. एक प्रतिष्ठित न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक जी-20 से पहले पीएम मोदी बाइडन के बुलावे पर अमेरिका की यात्रा कर सकते हैं.

सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से अमेरिकी राष्ट्रपति के बुलावे का निमंत्रण स्वीकार कर लिया गया है. सिर्फ तारीख का ऐलान होना बाकी है. जिस पर दोनों देशों के अधिकारी मिलकर जल्द ही बात करेंगे. खबर है कि यह अभी शुरुआती चर्चा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति के इस साल भारत आने की संभावना है. दरअसल वो भारत में होने वाले जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इस वर्ष भारत जी-20 सम्मेलन का मेजबान भी है और अध्यक्ष भी है. सितंबर में होने वाले इस सम्मेलन में बाइडन दुनिया भर के नेताओं के साथ शामिल हो सकते हैं.

यदि पीएम मोदी अमेरिका दौरे पर जाते हैं तो वह अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित कर सकते हैं. साथ ही वो व्हाइट हाउस में राजकीय रात्रिभोज में भी शामिल हो सकते हैं. उस दौरान पीएम मोदी का फिलहाल कोई विदेश यात्रा तय नहीं है. हालांकि, ये समय भारत की राजनीति के लिहाज से भी काफी अहम होगा.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें