अमेरिका के आसमान में चीनी गुब्बारे ने बढ़ाई टेंशन, शूट करने से घबरा रही सेना
अमेरिकी आसमान में संदिग्ध चीनी गुब्बारा


नई दिल्ली : चीन इन दिनों अमेरिका को एक बाद एक टेंशन दे रहा है. ताजा मामले में पश्चिमी अमेरिका के आसमान में मंडरा रहे एक चीनी संदिग्ध गुब्बारे पर US एयरफोर्स चौबीसों घंटे नजर रख रही है. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय की और से जारी बयान में कहा गया कि कुछ दिन पहले अमेरिकी एयर स्पेस में इस जासूसी गुब्बारे की एंट्री हुई थी तभी से वाशिंगटन इस घटनाक्रम पर अपनी पैनी नजर बनाये हुए हैं.

शूट करने से घबरा रहा अमेरिका
फिलहाल पेंटागन के प्रेस सेकेट्री जनरल पेट राइडर ने इस बारे में नहीं बताया कि संदिग्ध बैलून कितनी ऊंचाई पर उड़ रहा था लेकिन उन्होंने ये जरूर बताया कि गुब्बारा सिविलियन एयर ट्रैफिक के ऊपर और आउटर स्पेस के नीचे था. दोनों देशों के बीच लंबे समय से चल रहे तनाव के बीच चीन की इस नई चाल से अमेरिका पूरी तरह घबराया हुआ है. इतना ही नहीं वह उसे उसे शूट करने से भी डर रहा है.

पिछले कुछ सालों में अमेरिका में कई बार जासूसी गुब्बारे दिखाई दिए हैं. दरअसल चीनी मूल के कई अमेरिकी नागरिक वाशिंगटन के राडार पर हैं जो अमेरिकी नागरिकता लेने के बावजूद चीन से वफादारी निभा रहे हैं. ऐसे में इस गुब्बारे को किसने उड़ाया? इसके अंदर कोई BIO या केमिकल वेपन तो नहीं है ऐसे खतरों की संभावनाओं से बचाव का रास्ता निकलने के बाद ही इस बैलून को ध्वस्त करने को लेकर कोई फैसला किया जाएगा.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें