बांग्लादेश में एक साथ 14 मंदिरों में तोड़फोड़, दो दिन बाद एक भी गिरफ्तारी नहीं
अज्ञात हमलावरों ने 14 हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ कर देवी-देवताओं की मूर्तियों को तालाब में फेंक दिया.


ढाका : बांग्लादेश में हिंदुओं और मंदिरों पर हमले के मामले लगातार तेजी सामने आये हैं. यहां बढ़ती घटनाओं से हिंदू समुदाय सकते में है. शनिवार रात ठाकुरगंज जिले में अज्ञात हमलावरों ने 14 हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ कर देवी-देवताओं की मूर्तियों को तालाब में फेंक दिया. प्रशासन का दावा है कि इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हालांकि घटना के दो दिनों बाद भी अब तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है.


बांग्लादेश हिंदू बौद्ध ईसाई ओइक्य परिषद के संयुक्त महासचिव मोनिंद्र कुमार नाथ ने सोमवार को हिन्दुस्थान समाचार को बताया, "ठाकुरगांव जिले के बलियाडांगा उपजिला में तीन संघों के मंदिरों के विभिन्न देवी-देवताओं की 14 मूर्तियों को तोड़ा गया. हम इस घटना से स्तब्ध हैं. साम्प्रदायिक हमलों से प्रभावित तीन यूनियनों में धनतला यूनियन के पास वर्तमान में 80 फीसदी, परिया संघ में 75 फीसदी और चारोल संघ में 45 फीसदी हिन्दू रहते हैं. आजादी से पहले और आजादी के बाद इन इलाकों में ऐसी घटना पहले कभी किसी ने नहीं देखी.”

जानकारी के मुताबिक मंदिर के कुछ हिस्से, देवी-देवताओं की मूर्तियों को तोड़ा गया है। स्थानीय निवासियों को इलाके में तालाबों के टूटे हुए हिस्से मिले. पुलिस को तुरंत सूचना दी गई. बलियाडांगी थाने की पुलिस जांच कर रही है. ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक ठाकुरगांव के उपायुक्त एमडी हमबूब रहमान ने कहा है कि मंदिरों पर हमला करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने पुलिस अधीक्षक और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ घटनास्थल का दौरा किया. उन्होंने कहा कि इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें