डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर इमरान खान गिरफ्तार होते हैं तो उनका राजनीतिक करियर हो जाएगा खत्म
फाइल फोटो


पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर ने तोशाखाना मामले में पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी का समर्थन किया है। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने यह जानकारी दी है। डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगर इमरान खान गिरफ्तार होते हैं तो उनका राजनीतिक करियर खत्म हो जाएगा।

पाकिस्तान में गृह युद्ध जैसी हालात-

तोशाखाना मामले में इमरान खाने के समर्थक उनके खिलाफ कार्रवाई से सड़क पर उतर कर विरोध कर रहे हैं। कुछ विश्लेषक इसको गृहयुद्ध जैसी स्थिति मान रहे हैं और देश में स्थिरता बहाल करने के लिए एक आपातकालीन सैन्य शासन को लेकर भी चिंतित हैं।

गिरफ्तारी से बचने के लिए कार्यकर्ताओं को इकट्ठा होने का किया था आह्वान-

मालूम हो कि सत्तारूढ़ पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) गठबंधन और सैन्य प्रतिष्ठान इमरान खान को जमान पार्क में उनके लाहौर स्थित आवास से पकड़ने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने 14 मार्च को अपने समर्थकों और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के कार्यकर्ताओं को लाहौर में अपने जमान पार्क स्थित आवास के बाहर इकट्ठा होने का आह्वान किया था, ताकि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास से विफल हो जाए।

पाकिस्तान में इमरान खान की बढ़ी लोकप्रियता-

खान की इस कदम का कानून प्रवर्तन एजेंसियों को उनके आवास के बाहर पीटीआई समर्थकों से इस तरह के हिंसक प्रतिरोध की उम्मीद नहीं थी। डान के मुताबिक, हालिया घटनाक्रमों के कारण इमरान खान पाकिस्तान में सबसे लोकप्रिय हुए है। अगर देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव आयोजित किए कराए जाते हैं, तो संभवतः खान सत्ता हासिल करने में कामयाब हो जाएंगे।

पीएम रहते हुए सरकारी उपहारों को बेचने का आरोप-

मालूम हो कि इमरान खान गिरफ्तार होंगे या नहीं, इस मामले पर अदालत आज फैसला सुनाएगी। हालांकि कोर्ट के फैसले से पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सैकड़ों समर्थकों ने शुक्रवार को उनके घर को घेर लिया। इमरान खान पर प्रधानमंत्री रहते हुए मिले सरकारी उपहारों को बेचने का आरोप है। वहीं, उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया है।

अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ......